us open this young indian tennis player will face federer in the main round

US Open: मुख्य दौर में फेडरर से होगा भारत के इस युवा टेनिस खिलाड़ी का मुकाबला

  • Updated on 8/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) के युवा टेनिस (Tennis) खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) ने यूएस ओपन (US Open) के मुख्य दौर में क्वालिफाई कर लिया। शुक्रवार को तीसरे क्वालिफायर मैच में उन्होंने ब्राजील के जोआओ मेनेजेस (Joao Menezes) को 5-7, 6-4, 6-3 से हराया। मैन्स सिंगल्स (Mens Singles) के मुख्य दौर में सुमित का मुकाबला वर्ल्ड नंबर 3 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) से होगा। सुमित वर्ल्ड रैंकिंग में 190वें स्थान पर हैं। वहीं, मेनेजेस 210 पायदान पर हैं। भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन (Prajnesh Guneshwar) को मुख्य दौर सीधे जगह मिली थी। उनका पहला मुकाबला दुनिया के 5वें नंबर के खिलाड़ी रूस के दानील मेदवेदेव से होगा। प्रजनेश 89वें स्थान पर हैं।

Ashes Series: ब्रेडमैन के सूची में शामिल हुए लाबुशाने, बने ऐसा करने वाले दुनिया के 5वें बल्‍लेबाज

सुमित का फेडरर से होगा मुकाबला 

सुमित पहला सेट 5-7 से हार गए थे। दूसरे सेट में वे एक समय 1-4 से पीछे चल रहे थे। इसके बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरा सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया। तीसरे सेट में उन्होंने अपने से 20 रैंक नीचे के खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। तीसरे सेट को सुमित ने 6-3 से जीत लिया।

ENG vs AUS: रूट- डेनली से है इंग्लैंड को उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 7 विकेट

हरियाणा के रहने वाले हैं सुमित 

हरियाणा के झज्जर के रहने वाले सुमित ने ये मुकाबला दो घंटे 27 मिनट में जीत लिया। उन्हें मैच में 108 अंक मिले। दूसरी ओर मेनेजेस को 97 अंक ही हासिल हुए। सुमित ने इससे पहले दूसरे क्वालिफायर में कनाडा के पीटर पोलंस्की और पहले क्वालिफायर में जापान के तातसुमा इटो को हराया था।

IND vs WI: दूसरी पारी में विराट-रहाणे ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया की 260 रनों की बढ़त

नडाल तीन और फेडरर पांच बार बने हैं चैम्पियन

यूएस ओपन का ड्रॉ गुरुवार को निकाला गया। वर्ल्ड नंबर-1 और डिफेंडिंग चैम्पियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) को यूएस ओपन के लिए टॉप सीड मिली है। सर्बिया के जोकोविच 17वें ग्रैंड स्लैम की तलाश में उतरेंगे। स्पेन के राफेल नडाल को दूसरी और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को तीसरी सीड मिली है। जोकोविच तीन, नडाल (Rafael Nadal) तीन और फेडरर पांच बार चैम्पियन बने हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.