Thursday, Feb 22, 2018

अगले महीने सभी एशियाई देशों का दौरा करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

  • Updated on 10/18/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अगले महीने एशियाई देशों की यात्रा के मद्देनजर कहा कि वह उत्तर कोरिया के साथ लगती दक्षिण कोरिया की सीमा पर उस क्षेत्र की यात्रा कर सकते हैं जहां से सेना हटाई जा चुकी है।

चीन के सैन्य खतरे से निपटने के लिए भारत है पूरी तरह तैयार

ट्रम्प से पूछा गया कि क्या उनकी उस क्षेत्र में जाने की मंशा है जहां से सेना हटाई जा चुकी है और क्या वह उस क्षेत्र में इसलिए जाएंगे कि वह उत्तर कोरिया के उकसावे से डरे हुए हैं। इस पर ट्रम्प ने कहा, ‘हम उसे  देखेंगे। मैंने उकसावे के बारे में नहीं सुना लेकिन हम निश्चित तौर पर इस पर विचार कर रहे हैं।’ ट्रम्प ने कहा कि अगले महीने वह दक्षिण कोरिया, चीन, जापान, वियतनाम जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह फिलीपींस भी जा सकते हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने राष्ट्रपति की एशिया यात्रा का कार्यक्रम जारी करते हुए कहा कि तीन से लेकर 14 नवंबर तक ट्रम्प की एशिया यात्रा अमरीका  के पुराने सहयोगियों और साझेदारों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता दिखाती है तथा स्वतंत्र एवं मुक्त भारत-प्रशांत क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए उसके नेतृत्व की प्रतिबद्धता को दोहराती है। अमरीकी के राष्ट्रपति के तौर पर यह इस क्षेत्र की ट्रम्प की पहली यात्रा होगी।

 अर्थव्यवस्था वाले बयान पर आर्मी चीफ के बचाव में उतरे पीएम अब्बासी

 ट्रम्प ने कहा कि वह रूस से उनके प्रचार अभियान के संबंधों के आरोपों की जांच कर रहे पूर्व एफबीआई निदेशक रॉबर्ट मूलर को हटाना नहीं चाहते लेकिन उन्होंने उनसे जांच में तेजी लाने का अनुरोध किया है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह रॉबर्ट मूलर को बर्खास्त करने पर विचार कर रहे हैं, इस पर ट्रम्प ने कहा, ‘नहीं, बिल्कुल भी नहीं। मैं इस जांच को खत्म होते देखना चाहता हूं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.