Friday, Dec 06, 2019
us white house refuses to participate in impeachment hearing

व्हाइट हाउस ने महाभियोग मामले की सुनवाई में भाग लेने से किया इनकार

  • Updated on 12/2/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के वकील ने कहा कि व्हाइट हाउस (White House) बुधवार को होने वाली कांग्रेस की सुनवाई में भाग नहीं लेगा जिसमें राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग के कानूनी आयामों पर विचार किया जाएगा।

व्हाइट हाउस की वकील पैट सिपोलोन (Pat Cipollon) ने प्रतिनिधि सभा में न्यायिक समिति के डेमोक्रेटिक अध्यक्ष जेरी नैडलर (Jerry nadler) को रविवार को एक पत्र लिखकर कहा, हमसे सुनवाई में भाग लेने की उम्मीद नहीं की जा सकती जबकि अभी तक गवाहों के नाम नहीं बताए गए हैं और अभी यह अस्पष्ट है कि क्या न्यायिक समिति अतिरिक्त सुनवाई के जरिए निष्पक्ष प्रक्रिया का पालन करेगी।

अमेरिकी रक्षा प्रौद्योगिकी की संरक्षा के लिए भारत को प्रोटोकॉल संबंधी मुद्दों का करना होगा समाधान

ट्रम्प पर है आरोप
इसमें कहा गया है कि मौजूदा परिस्थितियों के मुताबिक हमारा बुधवार को होने वाली सुनवाई में भाग लेने का इरादा नहीं है। गौरतलब है कि ट्रम्प पर आरोप हैं कि उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन समेत अपने घरेलू प्रतिद्वंद्वियों की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से मदद मांगी।

सदन की न्यायिक समिति बुधवार को इस पर सुनवाई शुरू करेगी कि क्या जांच में शामिल किए गए सबूत ‘‘राजद्रोह, घूस या अन्य उच्च अपराधों और खराब आचरण’’ के आधार पर संवैधानिक रूप से महाभियोग चलाने के मानकों को पूरा करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.