Monday, Feb 06, 2023
-->
utkarsh-art-workshop-organized

उत्कर्ष कला कार्यशाला का आयोजन 

  • Updated on 8/29/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। सांस्कृतिक स्त्रोत एवं प्रशिक्षण केंद्र और संस्कार भारती दिल्ली प्रांत के संयुक्त तत्वावधान में उत्कर्ष कला कार्यशाला का रविवार को आयोजन किया गया। यह कार्यशाला राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप कला शिक्षकों को विकसित करने के उद्देश्य से हुई थी। 5 अलग-अलग सत्रों में चले इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक स्त्रोत एवं प्रशिक्षण केंद्र की निदेशक हेमलता एस. मोहन, डॉ. ज्योत्सना तिवारी, प्रमोद कुमार दुबे और चेतना जोशी का मार्गदर्शन कला शिक्षकों को मिला। 
दिल्ली के ऐतिहासिक अखाड़े, जहां युवा पहलवान सीख रहे हैं दांवपेंच

राष्ट्रीय शिक्षा नीति भविष्य के भारत की नींव रखने वाली नीति है : अभिजीत गोखले
कार्यशाला का समापन संस्कार भारती के अखिल भारतीय संगठन मंत्री अभिजीत गोखले द्वारा संपन्न हुआ। समापन सत्र में अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान राष्ट्रीय शिक्षा नीति अतीत की भारतीयता से जुड़े मूल्यों को समाहित करते हुए भविष्य के भारत की नींव रखने वाली नीति है। हमारे पास जो ज्ञान संपदा है उसे भी हमें अपनी भावी पीढ़ी को सौंपना चाहिए। इस कार्यशाला में दिल्ली-एनसीआर के करीब 100 कला के शिक्षकों ने हिस्सा लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.