Wednesday, Apr 08, 2020
uttakhand-high-school-board-cbse

उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल-इंटर परीक्षा स्थगित

  • Updated on 3/21/2020

देहरादून,ब्यूरो : शासन की ओर से उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की बची हुई परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। शनिवार को सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से माध्यमिक शिक्षा निदेशक को इसका आदेश जारी किया गया। अब केवल 3 दिन की परीक्षाएं बची थीं। 23 से 25 मार्च को होने वाले पेपर अग्रिम आदेश तक स्थगित किए गए हैं।

उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लेने में शासन को काफी वक्त लगा। प्रदेश की अन्य संस्थाएं एवं सीबीएसई ने अपनी सभी परीक्षाएं पहले ही स्थगित कर दी थीं। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित करने की मांग उठ रही थी।

इससे पहले शासन ने 15 मार्च को सभी स्कूल बंद करने का निर्णय लिया था। स्कूलों ने गृह परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। शासन की ओर से आदेश जारी किया गया था कि पूर्व में हो चुकी परीक्षा के आधार पर ही छात्र-छात्राओं को अगली कक्षाओं में प्रोन्नत किया जाए, लेकिन हाई स्कूल-इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं को इससे बाहर रखा गया था। 

  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.