Saturday, May 26, 2018

वाराणसी पुल हादसा: घायलों से मिलने पहुंचे योगी, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

  • Updated on 5/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूपी के वाराणसी कैंट में निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढहने से करीब 18 लोगों की मौत हो गई है। बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। इस हादसे में और लोगों के मरने की भी आशंका है। निर्माणाधीन पुल से जुड़े तमाम अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं यू.पी सरकार ने हादसे में घायल लोगों के लिये 2 लाख रुपये व मरने वालों के परिवारजनों को 5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

Navodayatimes

कांग्रेस के समर्थन का JDS ने किया स्वागत, बुलाई विधायकों की बैठक

कांग्रेस ने EVM पर उठाए सवाल तो सुब्रमण्यम स्वामी ने लगाए जमकर ठहाके

Navodayatimes

करीब 50 लोगों के अभी भी इस पुल के मलबे में दबे होने की आशंका हैं। इन्हें बचाने के लिए स्थानीय लोग और प्रशासन जुट गया है। उधर, यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार भी हकरत में आ गई है।

भाजपा के बाद कांग्रेस-जेडीएस का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने पहुंचा

कांग्रेस के दांव के बाद भाजपा में मची खलबली, पीएम मोदी ने शाह से की बात

Navodayatimes

मुख्यमंत्री योगी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और मंत्री नीलकंठ तिवारी को घटनास्थल पर जाकर राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने का निर्देश दिया है। अब इस हादसे को लेकर भी सवाल उठने शुरु हो गए हैं।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

सीएम योगी हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मरने वाले के परिजनों को पांच लाख मिलेंगे और गंभीर रूप से घायलों को दो लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा।

Navodayatimes

पीएम ने जाहिर किया हादसे पर गहरा दुख

इस बीच, इस हादसे को लेकर सीएम योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत की है। इसके बाद पीएम ने इस हादसे पर गहरा दुख जाहिर किया है। उधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं से हादसे के पीड़ितों की मदद करने की अपील की है। 

 

सवाल उठ रहा है कि आखिर यह पुल कैसे गिर गया। इसको लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं। पुल की ठेकेदार कंपनी के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। 

 

कांग्रेस ने कर्नाटक में हार स्वीकारी, सिद्धारमैया ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.