Monday, May 23, 2022
-->
uttar pradesh became infrastructure capital of india under leadership of cm yogi: bjp rkdsnt

सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तम प्रदेश बना इंफ्रास्ट्रक्चर कैपिटल ऑफ इंडिया : भाजपा

  • Updated on 12/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की यूपी सरकार अपने कामों को गिनाने में जुट गई है। भाजपा का दावा है कि उत्तरप्रदेश आज इंफ्रास्ट्रक्चर कैपिटल ऑफ इंडिया बन कर उभर रहा है। जीडीपी के मामले में तो देश में यूपी दूसरे स्थान पर है ही, विदेशी निवेश के मामले में पहले स्थान पर चल रहा है। जितना अधिक विदेशी निवेश यहां हुआ है यह पूरे देश के लिए गर्व और प्रेरणा देने वाला बन गया है। भाजपा  युवा नेता एवं शिक्षाविद दीपक गुप्ता का दावा है कि 6 एक्सप्रेस-वे, 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट्स किसी अन्य राज्य में नहीं हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस तो पूरे यूपी को जोड़ता है। पूरे यूपी में एक कोने से दूसरे कोने में जाने में ग्यारह घन्टे से ज़्यादा नहीं लगेंगे। 

कृषि मंत्री तोमर बोले- किसानों के लिए विशिष्ट पहचान पत्र बनाने की चल रही है प्रक्रिया

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस के संबंध में एक प्रसंग है कि 2018 में विपक्ष के नेता राहुल गांधी वहां से गुज़र रहे थे तो उन्होंने यूपी की सड़कों की बदहाली का मुद्दा ज़ोरशोर से उठाने के मकसद से कहा था कि उनकी एसयूवी गाड़ी सड़क के गड्ढों में फंस गई है। आज ठीक तीन साल बाद उन्होंने ही नहीं पूरी दुनिया ने देख लिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे न केवल कितना शानदार बल्कि कितना जानदार बन चुका है। मजबूत इतना कि विश्व का सबसे भारी-भरकम हवाई जहाज़ सी-130 हरक्यूलिस उस सड़क पर उतारा गया। 

भाजपा युवा नेता का कहना है कि पिछले 5 सालों में जितना ढांचागत विकास यूपी में हुआ है, उतना किसी अन्य राज्य में देखने में नहीं आता। यह काबिले-तारीफ और काबिले-मिसाल बात है, जिसे देखकर अन्य राज्यों को भी प्रेरणा मिलेगी। इतना ही नहीं वहां मिराज, सुखोई, ईएन-32 और स्पेशल फोर्सेज को भी वहां उतारा गया। यह राहुल गांधी और तमाम आलोचकों को करारा जवाब है। वहां विमानों की लैंडिंग, टेकऑफ और रिपेयरिंग हुई जिससे यह एक ऐसा बड़ा अवसर बन गया जिसके तहत हमने अपनी वायुसेना के लिए एक नया सुविधा मार्ग खोल दिया। पाकिस्तान और चीन को भी यह दिखा दिया गया है कि हमारी हर बड़ी सड़क हवाई अड्डे में तब्दील हो सकती है। भविष्य के लिये देश की रक्षा सम्बन्धी ज़रूरतों को देखते हुए यह मोदीजी के एक बड़े विज़न और दूरदृष्टि से भरी सूझबूझ का ही कमाल है। 

यूपी में मेडिकल टूरिज्म के नज़रिए से प्रोजेक्ट की शुरुआत भी की जा रही है। योगी सरकार से पहले 75 जनपदों में 12 मेडिकल कॉलेज थे। दीपक गुप्ता ने कहा कि सीएम योगी चाहते हैं कि उत्तरप्रदेश फिट हो और यहां के लोगों को हेल्थ के मामले में अन्य राज्यो का रुख न करने पड़े। इसलिए सीएम योगी ने स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में ढांचागत सुधार लाने के लिये एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज शुरुआत की है। बुलन्दशहर में मेडिकल कॉलेज प्रोजेक्ट शुरू किया गया है जो उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। जहां तक नोएडा के जेवर एयरपोर्ट की बात है तो यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। जोकि कार्बन न्यूट्रल एयरपोर्ट होगा। 

मानहानि मामले में हाई कोर्ट ने BJP नेताओं के खिलाफ कार्यवाही पर लगाई रोक

जेवर एयरपोर्ट से एक लाभ यह भी होने जा रहा है कि इसके चालू हो जाने से न सिर्फ एक लाख नौकरियां उपलब्ध होंगी बल्कि अन्य रोज़गारों के नौ लाख अवसर भी सामने आएंगे। यानी यूपी और आसपास के क्षेत्रों के लिए रोज़गार के 10 लाख नए अवसर यह एयरपोर्ट पैदा कर देगा। इतना ही नहीं विश्वस्तर पर यह भारत को एविएशन सैक्टर में नए मानदंडों के साथ और भी ऊंचे स्थान पर स्थापित कर देगा। फिलहाल, भारत विश्व के एविएशन मार्केट में तीसरे स्थान पर है। यह भारत की तरक्की में मील का एक पत्थर साबित होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदीजी और योगीजी के कुशल नेतृत्व में बनी नीतियों और देश के वरिष्ठ मंत्री नितिन गड़करीजी द्वारा उन नीतियों के शानदार क्रियान्वयन की बदौलत। 

यह है डबल इंजन की सरकार का चमत्कार जिसके तहत देश के प्रधानमंत्री उसी सड़क पर विश्व का सबसे भारी-भरकम विमान उतारते हैं, भाषण देते हैं और उसी पर सवार होकर वापस लौट जाते हैं, जिस सड़क पर कभी एसयूवी गाड़ी फंसने का रोना रोया जा रहा था। यह है पावर ऑफ इंटेंशन यानि संकल्प की शक्ति का कमाल। यह उदाहरण देश को बताता है कि अगर आपकी मंशा है तो सबकुछ सम्भव है। पर, अगर किसी को देश के लोगों को जातिपाति, हिन्दू-मुस्लिम और गैर विकास के दूसरे मुद्दों की छुटभैया राजनीति करने का शौक है तो बेखटके करें। उसके लिए यूपी में एसपी, बीएसपी जैसी पार्टियां हैं जिनका कोई भविष्य अब है नहीं क्योंकि विकास जाति धर्म नहीं देखता। भारत का भविष्य अब विकास में है। मोदीजी के नेतृत्व में योगी जी यूपी की उस विकास यात्रा पर निरन्तर बढ़ते चले जा रहे हैं जो यह उत्तरप्रदेश को उत्तमप्रदेश में परिवर्तित करके ही रहेगी।


 

comments

.
.
.
.
.