Tuesday, Apr 13, 2021
-->
uttar-pradesh-by-election-samajwadi-party-sp-declared-its-candidates-rkdsnt

उत्तर प्रदेश उपचुनाव : सपा ने घोषित किए अपने प्रत्याशी

  • Updated on 10/5/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए चार प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए। सपा की तरफ से जारी बयान के मुताबिक पार्टी ने नौगांवा सादात सीट पर सैय्यद जावेद अब्बास को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा टूंडला सीट के लिए महाराज सिंह धनगर को टिकट दिया है। घाटमपुर सीट से इंद्रजीत कोरी और मल्हनी सीट से लकी यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।  

मप्र उपचुनाव से पहले नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने खोला मोर्चा

पार्टी ने बुलंदशहर सीट राष्ट्रीय लोकदल के लिए छोड़ दी है। गौरतलब है कि नौगांवा सादात टूंडला घाटमपुर मल्हनी देवरिया बुलंदशहर और बांगरमऊ विधानसभा सीटों के लिए आगामी तीन नवंबर को उपचुनाव होगा। अमरोहा की नौगांवा सादात सीट कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और घाटमपुर सीट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन के कारण रिक्त हुई है। इसके अलावा बुलंदशहर और देवरिया सीट भी भाजपा विधायकों क्रमश: वीरेंद्र सिंह सिरोही और जन्मेजय सिंह के निधन के कारण खाली हुई है। 

पीपीपी मॉडल के जरिए चिड़ियाघरों के निजीकरण की तैयारी में जुटी मोदी सरकार!

मल्हनी सीट सपा विधायक पारसनाथ यादव के निधन की वजह से खाली हुई है। फिरोजाबाद की टूंडला सीट भाजपा विधायक एसपी सिंह बघेल के सांसद चुने जाने के बाद उनके इस्तीफे के कारण रिक्त हुई है। बांगरमऊ सीट भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उम्र कैद की सजा होने की वजह से खाली हुई है।   वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन सात में से छह सीटें भाजपा ने जीती थीं। 

AAP नेता संजय सिंह पर हाथरस में फेंकी गई स्याही, AAP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

  •  
comments

.
.
.
.
.