Wednesday, Dec 11, 2019
uttar pradesh govardhan parikrama 3 friends drowned in radharani kund rescued one two died

गोवर्धन परिक्रमा लगाने आए 3 दोस्त राधारानी कुण्ड में डूबे, एक को बचाया, दो की मौत

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 12 अगस्त को उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद से मथुरा के गिरिराज पर्वत की परिक्रमा करने गोवर्धन आए तीन मित्र रविवार को कस्बे के राधारानी कुण्ड में डूब गए। एक गोताखोर ने प्रयास कर उनमें से एक दोस्त को तो बचा लिया, लेकिन दो की मौत हो गई। डेढ़ घण्टे की मशक्कत के बाद उनके शव निकाले जा सके।

Image result for GOVARDHAN PARIKRAMA

उत्तराखंड में बारिश का कहर, अब तक 34 लोगों की मौत

पुलिस के अनुसार हाथरस के कृष्णा गोस्वामी , लखन सिंह( lakhan singh),आकाश (Akash) और हर्ष (Harsh) चारों दोस्त थे। कोई मन्नत पूरी होने पर चारों दोस्त परिक्रमा लगाने गोवर्धन आए थे। चारों दोस्त शनिवार की रात 10 बजे हाथरस से ट्रेन में गोवर्धन पहुंचे।

Image result for GOVARDHAN PARIKRAMA

पीएम का Kashmir plan: मोदी ने किया खुलासा, कैसे तरक्की की राह पर दौड़ेगा जम्मू- कश्मीर

उन्होंने रात में परिक्रमा लगाई और सुबह राधारानी कुण्ड में स्नान करने पहुंचे। कृष्णा और लखन कुण्ड में उतर गए, जबकि हर्ष और आकाश सीढिय़ों पर बैठे रहे।  कृष्णा और लखन गहरे पानी में जाने लगे तो उन्होंने मदद के लिए दोस्तों को पुकारा। उन्हें बचाने के लिए आकाश कुण्ड में कूद पड़ा। वह खुद तैरना नहीं जानता था इसलिए वह भी डूबने लगा। तब एक गोताखोर ने छलांग लगाकर किसी प्रकार उसे तो बचा लिया। लेकिन कृष्णा और लखन को नहीं बचाया जा सका। पुलिस द्वारा सूचना दिए जाने पर गोवर्धन पहुंचे मृतक कृष्णा के भाई नीरज और मामा चंद्रशेखर ने आश्चर्य जाहिर करते हुए कहा कि इतने बड़े और अथाह गहराई वाले कुण्ड पर स्नानार्थियों की सुरक्षा के लिए बैरीकेड्स या जंजीर आदि की व्यवस्था भी नहीं की गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.