Monday, Aug 02, 2021
-->
uttar-pradesh-many-people-working-in-cm-helpline-have-been-found-corona-positive-prsgnt

यूपी CM हेल्पलाइन के BPO में मचा हड़कंप, स्टाफ के 88 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

  • Updated on 6/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार काफी सख्ती बरत रही है। इसका एक नूमना आज तब देखने को मिला जब मुख्यमंत्री हेल्पलाइन बीपीओ सेंटर से 88 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

इतनी बड़ी संख्या में एक साथ सेंटर से संक्रमित सामने आने के बाद सीएम हेल्पलाइन 1076 में काम कर रही कंपनी को नोटिस भेजा गया है। इस कंपनी का नाम स्योरविन बीपीओ (Surevin BPO Service Pvt Ltd) बताया जा रहा है।

नोएडा में बढ़ता कोरोना का संक्रमण, नए 76 मरीजों के साथ 1 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

इस कंपनी को सीएमओ ऑफिस की तरफ से नोटिस दिया गया है। इस कंपनी पर लॉकडाउन के गाइडलाइन को ना मानने का आरोप लगा है।

इस कंपनी को दिए गए नोटिस में सीएम कार्यालय की तरफ से तीन मुख्य सवाल पूछे गए हैं। पहला ये कि क्या ऑफिस में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क का इस्तेमाल किया गया था। अगर नहीं किया गया तो लापरवाही क्यों की गई?

सांस लेने में तकलीफ होने पर सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती, हुआ कोरोना टेस्ट

दूसरा ये कि क्या एक ही समय पर सभी कर्मचारियों को दफ्तर में बुलाया गया? हां, तो क्यों और आखिरी ये कि कंपनी ने कोरोना वायरस दिशानिर्देशों का पालन क्यों नहीं किया?

बताते चले कि यूपी में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन इस बीच एक राहत की खबर यह भी है कि यहां मरीजों के ठीक होने की रिकवरी रेट भी बढ़ गयी है।

Coronavirus Live: 24 घंटे में देशभर में सामने आए 10,667 नए केस, 380 मौत

सरकारी आंकड़ों के अनुसार यूपी में रिकवरी रेट 61 प्रतिशत से ज्यादा हो गयी है। जबकि यूपी में कोरोना के 8 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं। राज्य में एक्टिव केस 5 हजार से ज्यादा है और रिकवरी रेट 61.10% है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.