Thursday, Feb 09, 2023
-->
uttarakhand-618-new-corona-patients-found-number-of-infected-reached-near-80-thousand-albsnt

उत्तराखंडः 618 नए Corona मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 80 हजार के करीब

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड में  618 नए मरीज सामने आए है। जबकि कोविड-19 के कारण 10 मरीजों ने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, 618 नए मरीजों के मिलने के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 76893 हो गयी है।

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य कोरोना पॉजिटिव, राजभवन में सेल्फ आइसोलेट

बता दें कि ताजा मामलों में से सर्वाधिक 239 देहरादून जिले में सामने आए जबकि नैनीताल में 93, हरिद्वार में 48, पिथौरागढ में 33, चमोली में 40 मरीज मिले । इसमें कहा गया है कि बुधवार को प्रदेश में 10 और कोविड-19 मरीजों ने दम तोड़ दिया जिसके बाद प्रदेश में महामारी से अब तक 1273 लोगों की मौत हो चुकी है । प्रदेश में बुधवार को 560 और मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए हैं । अब तक कुल 69831 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 4994 है । प्रदेश में कोविड-19 के 795 मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं ।

हिमाचल प्रदेश में प्रवेश से पहले Corona रिपोर्ट जरुरी, निगेटिव होने पर ही मिलेगी प्रवेश

मालूम हो कि देश भर में कोरोना वैक्सीन को लेकर भी चर्चा तेज है। खास करके पीएम नरेंद्र मोदी ने संकेत दिये है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत भी दुनिया के किसी भी देश से पीछे नहीं है। उधर ब्रिटेन अगले सप्ताह ही कोरोना वैक्सीन लोगों को बांटेगी। जिसको लेकर दुनिया भर में कौतुहलता है। कोरोना वायरस ने दुनिया भर में तबाही मचा दी है। फिर विकसीत देश हो या विकासशील देश हर जगह महामारी से आमजन से लेकर खास लोग तक चपेट में आए है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.