Wednesday, Jun 16, 2021
-->
uttarakhand board''''s high school exam canceled, inter postponed musrnt

उत्तराखंड बोर्ड की  हाईस्कूल परीक्षा निरस्त, इंटर की स्थगित

  • Updated on 4/19/2021

देहरादून/ब्यूरो। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा को अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। हाईस्कूल की परीक्षा में 148355 और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 122184 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई से प्रस्तावित थी। परीक्षा के लिए प्रदेश में 1347 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। हाईस्कूल की परीक्षा स्थगित किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के बीच सहमति बनी। इसके बाद शिक्षा विभाग की ओर से प्रस्ताव बनाकर मुख्य सचिव को भेजा गया।

प्रस्ताव में हाईस्कूल की परीक्षा निरस्त करने तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा को स्थगित करने की सिफारिश की गई थी। जिसे मान लिया गया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि हाई स्कूल की परीक्षा में परीक्षार्थियों को पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर प्रोन्नत किया जाएगा जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी। इसके लिए स्थिति सामान्य होने का इंतजार किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.