Friday, Jun 18, 2021
-->
Uttarakhand Cabinet approves proposal of Finance Department ALBSNT

उत्तराखंडः 4 हजार 96 करोड़ का होगा अनुपूरक बजट, कैबिनेट ने दी मंजूरी

  • Updated on 12/14/2020

देहरादून/ब्यूरो। उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में 4 हजार 96 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

उत्तराखंडः कोरोना महामारी के चलते देर से होंगी बोर्ड परीक्षाएं

सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में सचिवालय में कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में 4 प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगी। शासन के सूत्रों ने बताया कि जिन 4 प्रस्तावों पर शासन में मुहर लगी, उसमें 4 हजार 96 करोड़ का अनुपूरक बजट भी शामिल है। 21 दिसम्बर से प्रस्तावित विधानसभा में उसी दिन यह बजट पेश होगा। कुल बजट में 2 हजार 68 करोड़ राजस्व खाते में और शेष रकम पूंजी खाते में रखा गया है।

Corona Vaccine: राज्य कर रहे कोल्ड चेन-भंडारण की तैयारी, घर-घर होगा सर्वे और प्रशिक्षण से टीकाकरण

इसके अतिरिक्त कैबिनेट ने मेडिकल कालेजों के लिए नर्सों की भर्ती करने की जिम्मेदारी एक साल के लिए प्राविधिक शिक्षा परिषद को सौंपी गयी है। एक अन्य फैसले में पी.जी. डाक्टरों के लिए पैसा जमा कराने की बाध्यता को समाप्त कर दिया गया है। अब सिर्फ बांड भरना होगा। कैबिनेट ने विद्युत नियामक आयोग के आय-व्यय के ब्यौरे को सदन के पटल पर रखने की अनुमति दे दी है। इसी तरह यू.पी.सी.एल. का वर्ष 15-16, 16-17, 17-18 और 18-19 का लेखा जोखा भी सदन में रखने की अनुमति दी है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें..

comments

.
.
.
.
.