Monday, Mar 25, 2019

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने देहरादून में सीआरपीएफ जवान को दी श्रद्धांजलि

  • Updated on 2/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के एएसआई मोहन लाल को शनिवार को श्रद्धांजलि दी। रावत शहर में करगी चौक के समीप विद्या विहार इलाके में लाल के आवास पर पहुंचे।

#PulwamaTerroristAttack: सेना पर हुए इन हमलों ने दहला दिया देश का दिल, भूल पाना आसान नहीं !

जवान का पार्थिव शरीर राष्ट्रध्वज में लिपटे ताबूत में उनके आवास पर लाया गया। मुख्यमंत्री ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और उनके परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि पूरा देश अर्धसैन्य बल के वीर जवान के लिए दुखी है, जिन्होंने आतंकवादी हमले में अपनी जान को बलिदान कर दिया।

रावत ने पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया। पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार ले जाने के वास्ते एक वाहन में ले जाया गया। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के रहने वाले मोहन लाल (53) उन 40 सीआरपीएफ जवानों में शामिल हैं, जिनकी पुलवामा में बृहस्पतिवार को आतंकवादी हमले में मौत हो गई।

अमर्त्य सेन ने आयुष्मान भारत स्कीम को लेकर दिया बड़ा बयान

वह बल की 76वीं बटालियन में एएसआई थे। हमले में उत्तराखंड के दो जवान मारे गए। दूसरा जवान वीरेंद्र सिंह उधम सिंह नगर जिले के खटीमा का रहने वाला था। भाजपा के मसूरी से विधायक गणेश जोशी, पार्टी के धरमपुर से विधायक विनोद चमोली और पार्टी की नगर ईकाई के अध्यक्ष विनय गोयल ने भी लाल को श्रद्धांजलि दी। शनिवार को तड़के जब लाल का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया तो बड़ी संख्या में लोग वहां एकत्रित हो गए। उन्होंने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।

  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.