Friday, Dec 03, 2021
-->
uttarakhand chief minister trivendra singh rawat admitted to delhi aiims pragnt

उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र रावत की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली एम्स में होंगे शिफ्ट

  • Updated on 12/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में कुछ दिन पहले कोरोना से संक्रमित हुए उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) को सोमवार को राजधानी दिल्ली (Delhi) के एम्स में भर्ती करवाया जा रहा है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने दी है।

देश में कोरोना वैक्सीन पहुंचाने की आज से तैयारी शुरू, इन राज्यों में दो दिन तक चलेगा ड्राई रन

डाक्टरों ने कहा ये
डाक्टरों का कहना है कि मुख्यमंत्री को दून अस्पताल से दिल्ली एम्स में भर्ती कराने के लिए ले जाया जा रहा है। वहीं उनके डाक्टर एनएस बिष्ट के अनुसार, सीएम रावत के सीने में संक्रमण का पता चला है। रावत 18 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

दिल्ली: ब्रिटेन से लौटे दो और यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

डॉक्टरों की सलाह पर दून अस्पताल में भर्ती 
इससे पहले मुख्यमंत्री रावत को रविवार की शाम दून अस्पताल में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों ने उन्हें एक रात अस्पताल में रहने की सलाह दी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। रविवार की शाम मुख्यमंत्री अपना टेस्ट कराने के लिए दून अस्पताल आए थे। डाक्टरों ने पाया कि उन्हें बुखार चढ़-उतर रहा है। डॉक्टरों ने उन्हें एक रात अस्पताल में रहने की सलाह दी। जिसके बाद उन्हें दून अस्पताल में भर्ती किया गया है। मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर दर्शन सिंह रावत ने इसकी पुष्टि की है।

Corona New Strain: ब्रिटेन से आए 14 यात्री कोरोना पॉजिटिव, कर्नाटक में हड़कंप

हल्के बुखार की थी शिकायत
वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि हल्का बुखार आने के बाद रावत देर शाम जांच के लिए दून अस्पताल गए थे जहां डाक्टरों ने उन्हें भर्ती कर लिया। उन्होंने बताया कि डाक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है और उनके विभिन्न जांच किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री रावत के कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद वह खुद होम क्वांरटाइन में चले गए थे। सीएम रावत के अलावा उनकी पत्नी और बेटी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। 

ब्रिटेन से ओडिशा आया बच्चा निकला कोरोना पॉजिटिव, नए स्ट्रेन की जांच के लिए भेजा सैंपल

CM ने ट्वीट कर दी थी जानकारी
मुख्यमंत्री रावत ने ट्वीट कर लिखा था, 'आज मैंने कोरोना टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है और लक्षण भी नहीं हैं। अतः डॉक्टर्स की सलाह पर मैं होम आइसोलेशन में रहूंगा।' उन्होंने आगे लिखा, 'मेरा सभी से अनुरोध है, कि जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।' 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.