Monday, Nov 29, 2021
-->
uttarakhand cm trivendra singh rawat tests positive for covid19 pragnt

उत्तराखंड में कोरोना का कहर, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हुए संक्रमित

  • Updated on 12/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। आए दिन कई बड़े मंत्री और नेता इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ रहे हैं। अब खबर है कि उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है।

देश में कोरोना की दूसरी लहर आना अब मुश्किल! विशेषज्ञों ने बताया ये कारण...

CM ने ट्वीट कर दी जानकारी
मुख्यमंत्री रावत ने ट्वीट कर लिखा, 'आज मैंने कोरोना टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है और लक्षण भी नहीं हैं। अतः डॉक्टर्स की सलाह पर मैं होम आइसोलेशन में रहूंगा।' उन्होंने आगे लिखा, 'मेरा सभी से अनुरोध है, कि जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।'

अमेरिकी कंपनी फाइजर की कोरोना वैक्सीन खरीद रहा है चीन, दुनियाभर ने लगाए ये कयास...

उत्तराखंड में कोरोना का कहर
उत्तराखंड में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 620 नए मामले सामने आए और इस महामारी के कारण नौ और मरीजों की मौत हो गई। एक दिन में 620 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 84,689 हो गई है। ताजा मामलों में से सर्वाधिक 194 देहरादून जिले में सामने आए जबकि नैनीताल में 127, अल्मोड़ा में 48 और हरिद्वार में 36 मामले सामने आये। वहीं राज्य में इस महामारी से नौ और मरीजों की मौत होने के बाद अब तक प्रदेश में 1384 मरीज जान गंवा चुके हैं। वहीं प्रदेश में एक दिन में 676 और लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। अब तक कुल 76,223 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 6062 हैं। कोविड-19 के 1020 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।

दिल्ली ने कोरोना टेस्टिंग में बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में 90 हजार से ज्यादा की जांच

देश में कोरोना की स्थिति
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से 99,77,834 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,44,829 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 95,20,044 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 3,10,332  है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.