Uttarakhand Congressmen burnt effigy of CM Rawat over rising dengue case in the capital

उत्तराखंडः राजधानी में बढ़ते डेंगू के मामले को लेकर कांग्रेसियों ने फूंका सीएम रावत का पुतला

  • Updated on 9/9/2019

देहरादून/ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस ने राज्य के खस्ताहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर उत्तराखंड (utarakhand) के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत (trivendra singh rawat) का पुतला फूंका है। राजधानी में बढ़ते डेंगू के प्रकोप और उसको लेकर राज्य सरकार के स्वास्थ्य महकमें की लापरवाही को मुद्दा बनाते हुए सेंकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह (pritam singh) के निर्देश पर भारी प्रदर्शन किया है। 

485 करोड़ की क्रिप्टो करेंसी के लिए हुई अब्दुल शकूर की हत्या

सीएम रावत के पास है स्वास्थ्य विभाग
इस अवसर पर उपस्थित जनसमूहों को संबोधित करते हुए महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने कहा कि अगर जल्द ही डेंगू के प्रकोप के रोकथाम के लिये कारगर कदम नहीं उठाये गए तो राजधानी की हालात बदतर होने में देरी नहीं लगेगी। जिसके लिये सीधे तौर पर सीएम रावत को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि आज स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी भी वे खुद निभा रहे है। इसके बावजूद अगर राजधानी की सूरत नहीं बदल पा रहे है तो राज्य के हालात वे क्या सुधारेंगे।
उन्होंने कहा कि राजधानी के दून मेडिकल कालेज के हालात तो ऐसे है कि एक बेड पर दो मरीजों को रखा जा रहा है। 

उत्तराखंड: नारी निकेतन कांड में अधीक्षिका समेत नौ दोषी करार

कांग्रेस ने दी आंदोलन की धमकी
उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी दी कि अगर जल्द ही डेंगू जैसी बीमारियों से बचने के लिये कारगर कदम नहीं उठाये गए तो कांग्रेस पार्टी बहुत बड़ा आंदोलन करेगा। उन्होंने सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों में अतिरिक्त बेड लगाये जाने चाहिये, आयुष्मान कार्ड से उपचार सुनिश्चित किया जाए, डेंगू के उपचार के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक 24 घण्टे तैनात हों, मृतक का शव नि:शुल्क घर पहुंचाने की व्यवस्था हो, शहर की समुचित सफाई व्यवस्था की जाए।

पचास वर्ग मीटर तक के भवन निशुल्क डिजाइन करेंगे आर्किटेक्ट

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का हुजुम राजीव भवन से शुरु होकर ऐस्लेहॉल चौक तक पहुंचा। उसके बाद सीएम का पुतला दहन किया गया। प्रदर्शनकारियों में महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलेश रमन, महानगर प्रवक्ता डा. प्रतिमा सिंह, राजेश शर्मा, संजय काला, नागेश रतूड़ी, प्रदेश प्रवक्ता शोभा राम, पार्षद अर्जुन सोनकर, मेहताब आलम, काशिम चौधरी, जगदीश धीमान, नवीन रमोला श्रवण राजोरिया, संजय विन्दल, दिनेश सिंह कौशल, पार्षद इलियास अंसारी, भरत शर्मा, गुलशेर अहमद, सरदारा सिंह भोगल, निखिल कुमार आदि उपस्थित थे।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.