Friday, Jun 25, 2021
-->
uttarakhand disaster people saharanpur lost contact after lakhimpur kheri family worried rkdsnt

उत्तराखंड आपदा : लखिमपुर खीरी के बाद सहारनपुर के लोगों से संपर्क टूटा, परिजन परेशान

  • Updated on 2/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तरखंड में ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद से वहां रह रहे सहारनपुर के 10 लोगों से संपर्क टूट गया है, जिनका पता लगाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने पहल की है। सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिह ने बताया कि सहारनपुर जिले के नकुड थाना क्षेत्र के अम्बेहटा कस्बे से तीन , बेहट क्षेत्र से एक और तहसील सदर क्षेत्र से कुल छह लोग है जिनसे उतराखंड में आई आपदा के बाद से सम्पर्क नहीं हो रहा है।  

सरकारी बैंकों के निजीकरण के खिलाफ श्रमिक संगठनों ने किया हड़ताल का ऐलान

सिंह ने बताया कि ये लोग वहां मजदूरी के लिये गये थे और रविवार को ग्लेशियर टूटने के बाद से परिजनों का इनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की ओर से हरिद्वार के सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस और सहारनपुर कलेक्ट्रेट में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है, जो उतराखंड में लापता हुए श्रमिकों के परिजनो के सम्पर्क में रहेगा एवं उत्तराखंड प्रशासन से मिल रही सूचनाओं का आदान-प्रदान करेगा। 

ED ने की न्यूज पोर्टल ‘न्यूजक्लिक’ के परिसरों पर छापेमारी, प्रशांत भूषण ने उठाए सवाल

UPSC सिविल सेवा में उम्र सीमा में छूट : मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताई अपनी राय

उन्होंने बताया कि सहारनपुर के अपर जिलाधिकारी विनोद शर्मा , बिजनौर के एसपी (सिटी) और लखीमपुर खीरी से एक अन्य अधिकारी सहित तीन लोगो को जोठीमठ भेजा गया है जो इन इलाकों से वहां काम के लिए गए श्रमिको के बारे में सूचना एकत्र करेंगे। 

किसान आंदोलन के बीच प्रियंका गांधी सहारनपुर से करेंगी कांग्रेस के अभियान की शुरुआत 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.