Monday, May 23, 2022
-->
uttarakhand elections: aap promises solve problems of tehri dam displaced rkdsnt

उत्तराखंड में सिसोदिया ने शुरू किया AAP का Door to Door अभियान, टिहरी बांध विस्थापितों से मिले

  • Updated on 1/12/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि सत्ता में आने पर आम आदमी पार्टी (आप) टिहरी बांध के कारण विस्थापित हुए लोगों की समस्याओं का समाधान करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि बांध से राजस्व हिस्से के रूप में उत्तर प्रदेश को जाने वाले 1100 करोड़ रुपये उत्तराखंड को मिलें। पिछले वर्षों में बारी-बारी से कांग्रेस और भाजपा को सत्ता की बागडोर सौंपने वाली जनता से सिसोदिया ने इस बार ‘आप’ के लिए एक मौका मांगते हुए कहा कि केवल अरविंद केजरीवाल के पास ही उनकी समस्याओं का हल है। 

धर्म संसद में नफरती भाषण देने का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, पुलिस को जारी किया नोटिस

‘दीमक की तरह’ गुपचुप तरीके से पूरी व्यवस्था बिगाड़ रहा है RSS : दिग्विजय सिंह

उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि टिहरी बांध विस्थापितों की समस्याएं आज तक बनी हुई हैं। अगर हम सत्ता में आए तो उन्हें हल करेंगे। हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि टिहरी बांध से राजस्व हिस्से के रूप में उत्तर प्रदेश को मिलने वाले 1100 करोड़ रुपये उत्तराखंड को मिलें। प्रदेश में सभी घरों को 300 यूनिट बिजली नि:शुल्क देना पर्याप्त होगा।’’

CM के पिता ने EVM के बदले मतपत्र से चुनाव नहीं होने पर मांगी ‘इच्छामृत्यु’ की इजाजत

सिसोदिया ने सवाल उठाया कि टिहरी बांध के उत्पादन से होने वाले राजस्व का हिस्सा उत्तराखंड के बजाय उत्तर प्रदेश को क्यों जा रहा है जबकि वर्षों पहले वह उससे पृथक होकर अलग राज्य बन चुका है। इससे पहले, उन्होंने टिहरी से आप प्रत्याशी त्रिलोक सिंह नेगी के समर्थन में बौराडी क्षेत्र में घर-घर जाकर उनके लिए वोट मांगे और कहा कि अगर पार्टी को सत्ता मिली तो वह उत्तराखंड में भी विकास का दिल्ली मॉडल लाएगी। 

मौर्य के बाद यूपी के वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया भाजपा को झटका

आप नेता बाद में कुत्था गांव गए जहां उन्होंने मंडुए की रोटी और सरसों के साग का लुत्फ उठाया। उन्होंने वादा किया कि सत्ता में आने पर पार्टी स्थानीय व्यंजनों को भी बढ़ावा देगी।  


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.