Tuesday, Jan 18, 2022
-->
Uttarakhand Government reached Garrison Assembly session from today ALBSNT

उत्तराखंडः सरकार पहुंची गैरसैंण, विधानसभा सत्र आज से

  • Updated on 2/28/2021

देहरादून/ब्यूरो। विधानसभा का बजट सत्र आज से गैरसैंण में प्रारम्भ हो रहा है। 10 मार्च तक चलने वाले विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए सरकार और विधायक ग्रीष्मकालीन राजधानी में पहुंच चुके हैं। विधानसभा के इस सत्र में त्रिवेंद्र सरकार इस कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेगी।

भारतीय संस्कृति का शिखर पर्व है कुंभ मेला : नरेंद्र गिरि

सोमवार को सबसे पहले राज्यपाल बेबी रानी मौर्य का अभिभाषण होगा। राज्यपाल एक दिन पहले ही यहां पहुंच चुकी हैं। दूसरी ओर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रभारी संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, सतपाल महाराज, अरविंद पांडे, राज्यमंत्री रेखा आर्य, धन सिंह रावत सहित कई विधायक रविवार शाम तक गैरसैंण पहुंच चुके थे।
सरकार की ओर से 4 मार्च को सदन में बजट पेश किया जाएगा।

क्रिकेट स्टेडियम का नाम पीएम मोदी पर रखे जाने से खुश हैं बाबा रामदेव  

इसके बाद बजट पर चर्चा होगी। विपक्ष की ओर से सदन में सरकार को घेरने की कोशिश की जाएगी। कांग्रेस विधायकों ने सदन में सरकार को घेरने के लिए रणनीति तय की। विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए सभी विधायकों को 72 घंटे के भीतर की आर.टी. पी.सी.आर. निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके बाद ही विधायकों को सदन में एंट्री दी जाएगी।

गडकरी ने किया 5400  करोड रुपए की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

शाम तक विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल शीतकालीन राजधानी गैरसैण नहीं पहुंच पाए थे। इसके चलते विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई। विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने बताया कि कार्य मंत्रणा की बैठक में विधानसभा के कार्य संचालन, राज्यपाल के अभिभाषण एवं उसके बाद  विधानसभा में संचालित होने वाली कार्यवाही को लेकर चर्चा की गई। बैठक में संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल, विधायक खजान दास, विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल, प्रमुख सचिव विधायी हीरा सिंह बोनाल आदि उपस्थित थे।
 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.