Tuesday, Nov 30, 2021
-->
uttarakhand  heavy rains disrupted life boat plying on roads albsnt

उत्तराखंड: भारी बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, सड़कों पर चला नाव

  • Updated on 10/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही मच गई है। खासकरके पहाड़ी इलाके में जलमग्न वाली स्थिति पैदा हो गई है। यहीं नहीं नैनीताल में रिसोर्ट में भी पानी भर गया है। नैनीताल में भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। दूसरी तरफ इस बारिश से चारधाम यात्रा पर भी असर पड़ा है। आलम तो यह है कि नैनीताल में माल रोड पूरी तरह पानी से डूबा हुआ है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करके लोगों को खराब मौसम की चेतावनी दे डाली है।

दिल्ली में प्रदूषण धुला, हवा है अच्छी, पूरे देश में सिर्फ अंकलेश्वर में प्रदूषण है बहुत खराब

बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान पहले ही मौसम विभाग ने दे दिया था। राज्य के उत्तरकाशी,चमोली, रुद्रप्रयाग,बागेश्वर,पिथौरागढ़ में बर्फबारी भी होने की आशंका है। सड़कों पर कार को बहते हुए देखा जा सकता है। राज्य में बारिश से पर्यटक भी फंस गए है। एक आंकड़े के अनुसार लगभग 150 पर्यटक जो दिल्ली और यूपी से है-इस बारिश के कारण फंस गए है।   

उत्तराखंड: राज्य में भारी बारिश की चेतावनी, SDRF को किया गया अलर्ट 

मालूम हो कि पर्वतीय क्षेत्रों में 15 लोगों की मारे जाने की खबर है। रामगढ़ ब्लॉक के झुतिया सुनका ग्रामसभा में 9 मजदूर के जिंदा दफन होने की सूचना है। प्रशासन ने बताया है कि एनएच 309 और रामनगर हल्द्वानी मार्ग को बंद कर दिया गया है। सिंचाई विभाग ने बताया कि बीते 14 घंटे में ही नैनीताल में 200 मिमी बारिश हो गई है। जिससे झील का पानी मालरोड तक आ गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.