Tuesday, Nov 29, 2022
-->
uttarakhand police notice to sadhvi annapurna accused hate speech in dharam sansad rkdsnt

साध्वी अन्नपूर्णा समेत धर्म संसद में नफरती भाषण देने के आरोपियों को पुलिस ने भेजा नोटिस

  • Updated on 12/29/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड पुलिस ने जितेंद्र नारायण त्यागी और साध्वी अन्नपूर्णा को पेश होने का नोटिस भेजा है जिन पर हाल में हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में मुस्लिमों के विरुद्ध नफरत फैलाने वाला भाषण देने का आरोप है। 

दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी झारखंड की सोरेन सरकार

 

 जितेंद्र नारायण त्यागी को पहले वसीम रिजवी के नाम से जाना जाता था और वह उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष थे। रिजवी ने हिन्दू धर्म अपनाने के बाद अपना नाम बदल लिया था। 

कालीचरण महाराज FIR के बावजूद महात्मा गांधी के खिलाफ अपने बयान पर अडिग

हरिद्वार कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी राकेंद्र सिंह कठैत ने बुधवार को कहा, 'हमने अब तक रिजवी और साध्वी अन्नपूर्णा को पेश होने का नोटिस भेजा है। धर्मदास को भी नोटिस भेजा जा सकता है जो इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी में नामजद तीसरे व्यक्ति हैं।’’ 

इत्र कोरोबारी को लेकर अखिलेश बोले- BJP ने गलती से अपने ही व्यवसायी पर मारा छापा

इस बीच धर्म संसद के आयोजकों द्वारा बनाई गई कोर कमेटी सदस्यों ने मंगलवार को पुलिस को एक आवेदन सौंपा जिसमें एक अज्ञात ‘मौलाना’ पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया है। 

राहुल गांधी के बाद केजरीवाल ने किया रेजिडेंट डॉक्टरों का समर्थन, पीएम मोदी से लगाई गुहार

यह पूछे जाने पर कि क्या इस मामले में एक जवाबी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी, अधिकारी ने कहा कि सब कुछ इस पर निर्भर करेगा कि जांच आगे कैसे बढ़ती है।

चुनाव आयोग की विश्वसनीयता संदिग्ध, क्या BJP चुनाव टालने का कर रही षडयंत्र : बघेल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.