Friday, Nov 16, 2018

खनन माफिया ने की राजस्व टीम को कुचलने का प्रयास, पांच गिरफ्तार

  • Updated on 6/13/2018

हरिद्वार/ब्यूरो। अवैध खनन को रोकने पहुंची राजस्व विभाग की टीम को खनन माफिया ने कुचलने का प्रयास किया। जवाब में राजस्व विभाग की टीम ने हवाई फायरिंग की। इससे अवैध खनन करने वालों में भगदड़ मच गई। 

सूचना मिलने पर पुलिस की भारी टीम मौके पर पहुंची और भाग रहे पांच लोगों को हिरासत में लिया। दस ट्रैक्टर-ट्राली को भी सीज किया गया। एसएसपी सहित प्रशासन के अधिकारी पहुंचे। सीमांकन एरिया से बाहर अवैध खनन का जुर्माना पट्टेधारक पर ठोका जाएगा।

PM मोदी के साथ 60 हजार लोग करेंगे योग, उत्तराखंड सरकार ने तय किया टारगेट

पथरी एरिया के कुंडी में तीन पट्टे खनन के दिए गए हैं। राजस्व टीम को सूचना मिली कि सीमांकन एरिया से बाहर बड़ी तादाद में वाहनों को लगाकर खनन हो रहा है। सूचना मिलते ही राजस्व टीम मौके पर पहुंची और सूचना को सही पाया। अवैध खनन करने वालों को पकड़ने की कोशिश हुई। 

इस दौरान भगदड़ मच गई और ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर खनन माफिया भागने लगे। उन्हें रोकने के लिए राजस्व विभाग ने हवाई फायरिंग की। इसी बीच ट्रैक्टर-ट्राली रोकने के दौरान राजस्व टीम पर खनन करने वाले ने ट्रैक्टर चढ़ने की कोशिश की। राजस्व विभाग के अमीन सुनील कुमार बाल-बाल बच गए। 

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री आवास योजना खटाई में, अब तक 1.4 लाख में से बने सिर्फ 16125 आवास

इतने में भिक्कमपुर से पुलिस पहुंची और भाग रहे पांच लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस ने 10 ट्रैक्टर-ट्राली भी पकड़ी। भिक्कमपुर चौकी में वाहनों को सीज कर दिया गया और हिरासत में लिए गए पांच लोगों को 151 में चालान कर दिया गया। सूचना पर एसएसपी कृष्ण कुमार वीके, उप जिलाधिकारी मनीष सहित अन्य अधिकारी पहुंचे।

घटना के बाद एसएसपी, प्रशासन के अधिकारी और एन्टी माइनिंग टीम के साथ फेरुपुर चौकी में बैठक हुई। इसमें सीओ लक्सर चंदन सिंह के नेतृत्व में अवैध खनन के खिलाफ अभियान के लिए टीम गठित की गई। उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि पट्टे से बाहर अवैध खनन मिला है। कितना सीमांकन से बाहर खनन किया गया है, इसका आंकलन कर पट्टेधारक के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.