Monday, Nov 28, 2022
-->
uttarakhand-won-the-rainbukon-karate-competition

भारतीय रेनबुकॉन कराटे प्रतियोगिता में सर्वाधिक स्वर्ण के साथ उत्तराखंड बना ओवरऑल चैंपियन

  • Updated on 5/13/2018

देहरादून/ब्यूरो। इंडियन रेनबुकॉन कराटे डू फेडरेशन की ओर से आयोजित 14वीं अखिल भारतीय रेनबुकॉन कराटे प्रतियोगिता में मेजबान उत्तराखंड ओवरऑल चैंपियन रहा। प्रेमनगर में रविवार को आयोजित हुई प्रतियोगिता में उत्तराखंड सहित पंजाब, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा आदि राज्यों के लगभग 400 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। 

कुमिते स्पर्धा के बालक अंडर-14 वर्ग में उत्तर प्रदेश के कुणाल गोस्वामी, सुमित बाघे, झारखंड के सानु कुमार, राजदीप, उत्तराखंड के भार्गव जोशी, अंडर-18 में उत्तराखंड के अनन्य बिष्ट, इमैनुअल लालथाविन, रितिक बिजल्वाण, ऋषभ तिवारी और 18 प्लस आयु वर्ग में मध्य प्रदेश के सागर धीमान ने अलग-अलग भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।

बदरीनाथ, केदारनाथ की पहाड़ियों पर गिरीं बर्फ की फुहारें, दून में बारिश के साथ ओलावृष्टि

पुरुष कुमिते में जम्मू-कश्मीर के प्रवीन सिंह ने बाजी मारी। काता स्पर्धा के बालिका अंडर-16 आयु वर्ग में उत्तराखंड की उर्वी, अंडर-8 में सारा, अंडर-25 में अपराजिता उपाध्याय, अंडर-18 में झारखंड की रावी कुमारी, अंडर-12 में उत्तराखंड की वैष्णवी बेलवाल व पारुल चौधरी, अंडर-10 में खुशी नेगी, अंडर-14 में अनीशा ने प्रथम स्थान हासिल किया। 

बालक काता के अंडर-12 आयु वर्ग में उत्तराखंड के लक्की सिंह नेगी व राघव बग्गा, अंडर-14 में वेदांत नौटियाल, अंडर-16 में आर्यन थापा, अंडर-25 में इमेनुअल, अंडर-10 में आदित्य मेहता, अंडर-8 में मध्य प्रदेश के ए. दुबे अव्वल रहे। 

पूर्व CM ने सीएम को सराहा, मनमानी करने वाले मंत्रियों पर लगाम कसने में रहे सफल, कांग्रेस सन्न

कुमिते के बालिका अंडर-14 वर्ग में उत्तराखंड की रोहिणी राणा, साराह केसर, खुशी नेगी, पीयूषा उपाध्याय, वैष्णवी बेलवाल, अंडर-18 वर्ग में जम्मू-कश्मीर की मनु राधा, 18 प्लस में साक्षी पठानिया, उत्तराखंड की श्रेया थापा ने पहले स्थान पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता में सर्वाधिक 51 स्वर्ण पदक लेकर उत्तराखंड ने ओवरऑल चैंपियनशिप जीती। 

मध्य प्रदेश दूसरे व झारखंड तीसरे स्थान पर रहा। समापन पर मुख्य अतिथि अजय कुमार व राजीव राजपूत ने पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान शिहान अरविंद कोटनाला, अंकित कोटनाला, मुक्तिपद शतपथी, महेश शुक्ला, कमल साहू, सईद आलम, गौरव कुमार, अविनाश, राजीव वालिया आदि मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.