uttrakhad-news-ajay-bhatt-amit-shah-article-370

हिंदुस्तान में होते हुए भी विकास की मुख्य धारा से नहीं जुड़ पाया जम्मू-कश्मीर : अजय भट्ट

  • Updated on 8/12/2019

देहरादून/ब्यूरो: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और नैनीताल के सांसद अजय भट्ट ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाए जाने को मोदी सरकार का ऐतिहासिक निर्णय बताया है। प्रधानमंत्री मोदी को अवतारी पुरुष और गृह मंत्री अमित शाह को दृढ़ इच्छाशक्ति का धनी बताते हुए उन्होंने कहा कि यह जोड़ी ही देशहित में इतना साहसिक निर्णय ले सकती थी। प्रधानमंत्री ने इस सम्बंध में देश की जनता से किया अपना वादा निभाया। अब जम्मू-कश्मीर में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। केन्द्र सरकार जल्द ही जम्मू-कश्मीर के विकास को स्पेशल पैकेज देने जा रही है।

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए अजय भट्ट ने कहा कि पण्डित नेहरू के गलत निर्णय की वजह से जम्मू-कश्मीर आज तक हिन्दुस्तान में होते हुए भी विकास की मुख्य धारा से नहीं जुड़ पाया। जम्मू-कश्मीर को अन्य राज्यों की तरह भारत वर्ष में शामिल करने की तत्कालीन गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की सलाह यदि नेहरू ने मान ली होती, तो कश्मीर समस्या पैदा ही नहीं होती।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अभी तक 41 हजार लोग अपनी जांन गंवा चुके हैं। इनमें सेना के जवानों के साथ ही स्थानीय बेकसूर भी शामिल हैं। भट्ट ने कहा कि राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने का प्रस्ताव पास होने के बाद लोकसभा में भी इसके पक्ष में 370 सांसदों ने वोट दिया। बसपा, बीजद, आप, एआईआईडीएमके जैसे दलों ने बिल के समर्थन किया, लेकिन कांग्रेस ने इसका विरोध करके खुद अपने पैरों में कुल्हाड़ी मार ली है। कांग्रेस हाईकमान का यह निर्णय कांग्रेस के ताबूत में अंतिम कील साबित होगा।

 

सुप्रीमकोर्ट में भी मुंह की खाएंगे विरोधी

देहरादून। अजय भट्ट ने कहा कि कुछ लोग जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के केन्द्र सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में गए हैं। उनके कोर्ट में जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि धारा 370 नितांत अस्थायी व्यवस्था थी, जो राष्ट्रपति के हस्ताक्षर से लागू की गई थी। मोदी सरकार ने संविधान और सभी कानूनी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ही यह निर्णय लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.