Friday, Apr 10, 2020
uttrakhand-government-reserves-four-medical-college-for-corona-virus

कोरोना वायरस: उत्तराखंड सरकार ने किए चार मेडिकल कॉलेज रिजर्व

  • Updated on 3/24/2020

देहरादून/ब्यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra singh rawat) की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए चार मेडिकल कालेजों दून, श्रीनगर, हल्द्वानी और अल्मोड़ा को सरकार ने रिजर्व कर दिया है। इसमें अल्मोड़ा को मुख्य रूप से कोरोनो उपचार के लिये रखा जाएगा। जरूरत पड़ी तो निजी कॉलेजों को भी अधिगृहीत किया जाएगा। कैबिनेट बैठक में ये फैसला लिया गया है। बैठक में चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर, नैनीताल को 3.3 करोड़ और शेष जिलों को 2.2 करोड़ दिए जाएंगे। जिससे जिलाधिकारी राशनकार्ड धारकों के अतिरिक्त गरीब और जरूरतमंद लोगों को राशन दे सकेंगे।

मिल गया Coronavirus का इलाज! जल्द ठीक हो सकेंगे सभी संक्रमित 

सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों की जानकारी दी
आज शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने सचिवालय मीडिया सेंटर में  कोरोना वाइरस कोविड 19 (Covid19) के बचाव के सम्बंध में सरकार द्वारा लिए जाने वाले निर्णयों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना कोविड-19 के टेस्ट के लिये दो अन्य सेंटर आईआईपी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम और एम्स के लिये अनुमोदन प्रदान किया गया। श्रीनगर, हल्द्वानी और दून मेडिकल कालेज के विभागाध्यक्ष को 3 माह के लिये इंटरव्यू द्वारा डॉक्टर की भर्ती पदों के सापेक्ष करने के अधिकार दिया गया। 3 माह के डीएम चिकित्सालयों में अपने स्तर से भी भर्ती कर सकते हैं।

कोरोना वायरस : मास्क के इस्तेमाल में भी बरतें सावधानियां, ऐसे करें यूज 

अस्थाई पदों की भर्ती के लिए चल रहा है इंटरव्यू
पूर्व में 555 अस्थाई पदों के सापेक्ष विज्ञापित 314 पदों का इंटरव्यू चल रहा है। शेष पदों पर भर्ती के लिये विज्ञापन निकालने की जरूरत नही होगी। उन्होंने कहा कि सृजित 958 रिक्त पदों के सापेक्ष 479 सर्जन को 11 माह के रखने की अनुमति। ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार, नैनीताल और देहरादून 4 जनपदों के डीएम को 3 करोड़ रुपये और अन्य डीएम को 2 करोड़ रुपये असंगठित मजदूर, आवश्यक मन्द जनता की तात्कालिक मदद हेतु फंड दिया जाएगा। गेंहू की खरीद मूल्य 1925 प्रति क्विंटल पर 20 रुपये प्रति क्विंटल वृद्धि की जाएगी।

यहां पढ़ें कोरोना के जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या है कोरोना वायरस? जानें, बीमारी के कारण, लक्षण व समाधान

इन आयुर्वेदिक उपायों का करें इस्तेमाल, नहीं आएगा Coronavirus पास 

coronavirus: 5 दिन में दिखे ये लक्षण तो जरूर कराएं जांच 

यदि आपका है यह Blood Group तो जल्द हो सकते हैं कोरोना वायरस के शिकार 

कोरोना वायरस: जिम बंद हुए हैं एक्सरसाइज नहीं, 'वर्क फ्रॉम होम' की जगह करें 'वर्कआऊट फ्रॉम होम' 

Coronavirus को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें 

कोरोना वायरस : मास्क के इस्तेमाल में भी बरतें सावधानियां, ऐसे करें यूज 

कोरोना वायरस से जुड़े ये हैं कुछ खास मिथक और उनके जवाब 

मिल गया Coronavirus का इलाज! जल्द ठीक हो सकेंगे सभी संक्रमित 

लॉक डाऊन है तो फिक्र क्या, बैंक कराएंगे आपके पैसे की होम डिलीवरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.