Thursday, Apr 02, 2020
uttrakhand mortar trivendra singh rawat

उत्तराखण्ड: मिसफायर मोर्टार सेल मिलने से हड़कंप

  • Updated on 3/24/2020

देहरादून 24 मार्च (स.ह.) मंगलवार सुबह प्रेम नगर थाना क्षेत्र के नंदा की चौकी के पास मिस फायर मोर्टार सेल मिलने से हड़कंप मच गया ।पुलिस और बीडीएस की टीम ने मौके पर पहुंचकर होटल को डिफ्यूज करने की कार्रवाई की। आशंका जताई गई है कि मोर्टार किसी फायरिंग रेंज से लाकर यहां फेंका गया है। पुलिस तमाम पहलुओं पर जांच कर रही है

प्रेमनगर थाना प्रभारी धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि मंगलवार सुबह सूचना मिली थी। बताया था कि नंदा की चौकी के पास सूखी नदी के किनारे एक संदिग्ध वस्तु पड़ी हुई है। पुलिस टीम  मौके पर  पहुंची। देखा गया एक मिसफायर मोर्टार सेल पड़ा हुआ था। जानकारी अधिकारियों को दी गई।  बीडीएस टीम को भी बुलाया गया।   बीडीएस ने जांच कर बताया कि  मिसफायर मोर्टार सेल है।

कब्ज़े में लेकर मोर्टार को डिफ्यूज करने की कार्रवाई की। सम्भावना जताई गई है कि मिसफायर मोर्टार सेल को किसी कबाड़ी ने फायरिंग रेंज से उठा होगा। जिसके बाद पड़ा मिला। इसके अलावा अन्य पहलुओं में भी जांच की जा रही है। मामला गंभीर इसलिए माना जा रहा है। क्योंकि प्रेम नगर थाना क्षेत्र में भारतीय सेना अकादमी और फायरिंग रेंज है।

इससे पूर्व भी कई बार इस तरह के उपकरण इलाके में मिल चुके हैं। आसपास जो कबाड़ी की दुकानें हैं । उनसे भी पूछताछ की जा रही। साथ ही आर्मी की फायरिंग रेंज अधिकारियों से भी पुलिस ने संपर्क कर उन्हें पूरी जानकारी दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.