Tuesday, Mar 31, 2020
uttrakhand news no a single slaughterhouse in uttarakhand state government

उत्तराखण्ड में नहीं बनेगा कोई भी बूचड़खाना: राज्य सरकार

  • Updated on 7/24/2019

नई दिल्ली/ देहरादून ब्यूरो। उत्तराखंड की भाजपा सरकार (Bjp Govement) ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में बूचडख़ाना बनाने की कोई योजना नहीं है। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक (Madan koshik) ने आज यहां हरिद्वार जिले के मंगलौर में बूचडख़ाना के संबंध में संवाददाताओं द्वारा पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि पिछली सरकार ने 2015-16 में वहां बूचडखाना बनाये जाने के लिये एक व्यक्ति को मंजूरी दी थी।  

बिहार में आसमान से गिरा अद्भुत पत्थर, CM नीतीश ने किया निरीक्षण

Image result for trivendra singh rawat

 उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति द्वारा अपनी निजी जमीन पर सार्वजनिक निजी साझेदारी (ppp) के तहत बूचडख़ाना बनवाया जा रहा था लेकिन हमारी सरकार ने उसे निरस्त कर दिया। कौशिक ने बताया कि उस व्यक्ति ने इसे अदालत में चुनौती दी जिसके बाद मामले की सचिव स्तर की जांच की गयी तो पाया गया कि बूचडख़ाने के लिये उसने जरूरी मंजूरियां नहीं ली थीं

कमलनाथ सरकार के समर्थन में उतरे BJP के 2 विधायक, सियासत तेज

Image result for trivendra singh rawat

जिनमें जमीन के इस्तेमाल में बदलाव की मंजूरी लेना भी आवश्यक है। मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बूचडख़ाना बनाने की कोई योजना नहीं है और यहां बूचडख़ाना नहीं बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra singh rawat) पहले ही साफ कर चुके हैं कि प्रदेश में बूचडख़ाना नहीं खुलने दिया जायेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.