uttrakhand-news-uttrakhand-congrress-welcome-sonia-as-a-president

सोनिया ‘कृष्ण’ और राहुल ‘अर्जुन’ बनें : हरीश

  • Updated on 8/12/2019

देहरादून/ब्यूरो। सोनिया गांधी के कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनने पर उत्तराखण्ड कांग्रेस ने स्वागत किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि सोनिया के अध्यक्ष बनने से पार्टी को मजबूती प्रदान होगी। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि सोनिया को कृष्ण और राहुल को अर्जुन की भूमिका में रहना होगा। इसके अलावा प्रियंका यूपी की जिम्मेदारी संभालते हुए भीम की भूमिका अदा करें। समूची कांग्रेस धर्मयुद्ध् लड़ने को तैयार रहे।

सोनिया के अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद हरीश रावत ने दो बार इस सम्बंध में अपने फेसबुक वॉल पर टिप्पणी की। पहली टिप्पणी में हरीश ने लिखा कि ‘राहुल गांधी जी ने कांग्रेस को अत्यधिक कठिन समय में शानदार नेतृत्व दिया। हम उनके आभारी हैं। सोनिया जी ने हम सबका आग्रह स्वीकार कर कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनना स्वीकार किया। उसके लिए सोनिया जी का भी हम आभार व्यक्त करते हैं, उनको धन्यवाद देते हैं।

कांग्रेसजनों को बहुत बधाई। माँ स्वरूपा सोनिया गांधी, अब हमारी अध्यक्ष हैं। वो दुर्गा के तरीके से कांग्रेस विरोधी ताकतों के खिलाफ संघर्ष करेंगी।’ इसके कुछ घण्टों बाद दूसरी टिप्पणी में हरीश रावत ने लिखा- ‘मंथन के बाद अनन्तोगत्वा हम सब सोनिया गांधी जी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष पद ग्रहण करने के लिए, स्वीकार करने के लिए मना पाये। राहुल जी के निर्णय से भले ही हम कांग्रेसजन अपने को आहत महसूस कर रहे हैं। मगर उन्होंने भारतीय लोकतांत्रिक राजनीति में एकाउंटबिलिटी का एक बड़ा पक्ष उभारा है, जो आगे आने वाले दिनों में कांग्रेस की शक्ति बनेगा। मैंने पहले भी कहा, मैं अब भी कह रहा हूं कि यह धर्मयुद्ध है।

लोकतंत्र और लोकतांत्रिक मूल्यों,  संस्थाओं, लोकतांत्रिक व्यवहार और सहिष्णुता के भारत को बचाने का, आजादी के मूल्यों को बचाने का, इस महायुद्ध के नायक राहुल गांधी ही होंगे। महाभारत में भी अर्जुन के पास कोई पद नहीं था, वो सेनापति भी नहीं थे, वो सारथी भी नहीं थे। अब सारथी की भूमिका में सोनिया गांधी हैं और अर्जुन की भूमिका में राहुल गांधी हैं और निश्चित तौर पर उत्तर प्रदेश में, मर्म में, राजनीति के गर्भ स्थल में, दायित्व संभाल रही श्रीमती प्रियंका गांधी भीम की भूमिका में हों।’

 

‘कांग्रेस कार्यसमिति द्वारा सर्वसम्मति से सोनिया गांधी जी को कांग्रेस पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने पर सभी को हार्दिक बधाई। निश्चित ही श्रीमती गांधी के अनुभव व कुशल नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिलेगी और कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा।’

-प्रीतम सिंह, अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.