Sunday, Oct 02, 2022
-->
Uttrakhand Pithoragarh collapse 3 died sobhnt

पिथौरागढ़ में मकान जमीदोज, पिता, पुत्र व पुत्री की मौत, हादसे में पत्नी की हालत गंभीर

  • Updated on 8/21/2020

पिथौरागढ़/ब्यूरो : कुमाऊं में प्रकृति का कहर लगातार जारी है। जहां पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में अतिवृष्टि के चलते कई गांव की सड़कें बह गई और मकान ध्वस्त (Collapse) हो गए थे वहीं शुक्रवार सुबह एक परिवार पर फिर कहर टूटा है। बिण ब्लॉक के मटियानीचैसर में भारी बारिश के बाद खतरे की जद में आए एक पुराना मकान जमीदोज हो गया। इस हादसे में परिवार के तीन लोगों की दबकर मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर है। मृतकों में पिता, पुत्र और पुत्री शामिल हैं। 

सीएम रावत ने शहीद राजेंद्र नेगी को दी श्रद्धांजलि, पत्नी को सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान

एक पुराना मकान हुआ जमींदोज
बीते दिनों भारी बारिश के कारण खतरे की जद में आया एक पुराना मकान जमीदोज हो गया। मकान में रहने वाले परिवार के चार सदस्य खुशाल नाथ, उसकी पत्नी, चार साल का बेटा और दो साल की बेटी रहते थे। वीरवार (Sunday) रात तीन बजे बचानक पूरा मकान भर भराकर गिर गया। ध्वस्त हुए मकान का शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़े। उन्होंने मलबा हटाकर लोगों को बचाने की कोशिश की। इसके साथ ही घटना की सूचना पुलिस और 108 को दी।

उत्तराखंड: दुष्कर्म के आरोपों में घिरे BJP विधायक महेश नेगी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

लोगों को पहुंचाया अस्पताल
मलबे में दबे परिवार के चारों लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने खुशाल नाथ 27 वर्ष, धनंजय चार वर्ष, निकिता 2 वर्ष को मृत घोषित कर दिया। समाचार लिखे जाने तक निधि पत्नी खुशाल नाथ की हालत गंभीर है। मौके पर एसडीएम तुषार सैनी, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजन रौतेला पहुंच गए थे।

 

comments

.
.
.
.
.