Friday, Jun 18, 2021
-->
uttrakhand preparations to make haridwar a trip free city to be announced before kumbh rkdsnt

हरिद्वार को ट्रिप फ्री सिटी बनाने की तैयारी , कुंभ से पहले होगी घोषणा

  • Updated on 8/20/2020


हरिद्वार /योगेश योगी। हरिद्वार Haridwar को कुंभ से पहले बिजली ट्रिप फ्री सिटी बनाने की तैयारी की जा रही है। कुंभ से पहले पहले ऊर्जा निगम की ओर से इसकी घोषणा की जाएगी। अगर ऐसा हुआ तो हरिद्वार प्रदेश का पहला ट्रिप फ्री शहर होगा।

प्रशांत भूषण पुनर्विचार याचिका के साथ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, लगाई गुहार

हरिद्वार में फिलहाल भूमिगत विद्युत लाइन डाले जाने का काम चल रहा है। कुछ वार्डों में  भूमिगत विद्युत लाइनों में सप्लाई का ट्रायल भी किया जा चुका है। कुंभ से पहले हरिद्वार में भूमिगत विद्युत लाइन से सप्लाई पूरी तरह से शुरू कर दी जाएगी। 

ऊर्जा निगम को उम्मीद है कि भूमिगत विद्युत लाइन से सप्लाई शुरू होने के बाद बार-बार होने वाली बिजली की ट्रिप से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा। ऊर्जा निगम इसी उम्मीद पर हरिद्वार को ट्रिप फ्री सिटी बनाए जाने की योजना तैयार कर रहा है।

फिरोजाबाद में आग के हवाले किए गए कारोबारी की मौत, विपक्ष ने साधा योगी सरकार पर निशाना

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने इसको लेकर ऊर्जा निगम के अधिकारियों से बात की है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कुंभ से पहले हरिद्वार में बिजली के सारे काम पूरे कर लिया जाएं और ऊर्जा निगम की ओर से इसे ट्रिप फ्री सिटी के तौर पर तैयार किया जाए। मंत्री ने बताया कि ऊर्जा निगम के अधिकारी इस टास्क पर काम कर रहे हैं।

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

प्रशांत भूषण केस में SC का फैसला संवैधानिक लोकतंत्र को कमजोर करने वाला : येचुरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.