uttrapradesh news uttar pradesh midday meal news  priyanka gandhi

उत्तरप्रदेश: सरकारी स्कूल में मिड-डे-मील के नाम पर बच्चों को नमक और रोटी दिया गया

  • Updated on 8/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश (Uttrapradesh) के मिर्जापुर (Mirzapur) जिले के सरकारी स्कूल का एक विडियो वायरल हो रहा है। विडियो में कुछ छात्रों को मिड-डे-मील (Midday Meal Scheme) में दिये गए खानें में केवल रोटी और नमक खाते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद लोग इस पर यूपी सरकार (UP goverment) को निशाना बना  रहे है। 

अर्थव्यवस्था को राजीव कुमार ने खड़ा किया कटघरें में, कहा- नोटबंदी, जीएसटी से बढ़ा देश में कैश संकट

 


इस विडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि " मिर्जापुर के एक सरकारी स्कूल बच्चों को खाने में  नमक और रोटी दिया जा रहा है। यह उत्तरप्रदेश की भाजपा सरकार की व्यव्सथा का हाल है। जिस वजह से राज्य में सरकारी सुविधाओं की यह दुर्गति हुई है। बच्चों के साथ यह व्यवहार निंदनीय है।

दिल्ली के साकेत कोर्ट में फरार विधायक अनंत सिंह ने किया सरेंडर

इस पूरे मामले पर टिप्पणी करते हुए बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा है कि मुझे इस मामले की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से हुई थी। जिसके बाद तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुए रसोइयां मिड-डे-मील के शिक्षक इंचार्ज और NPRC के शिक्षक को भी संस्पेंड कर दिया गया है।

वायुसेना के पांच अधिकारी एमआई-17 हेलिकॉप्टर क्रैश में दोषी

बता दें कि उत्तरप्रदेश सरकार के अनुसार साल 2018 से राज्य में 1.5 लाख प्राईमरी और माध्यमिक स्कूलों में मिड डे मील के जरिए खाना मुहैया कराया जाता है। जिसके तहत लगभग ढेड़ करोड़ छात्रों को खाना दिया जाता है।  इसमें गरीब छात्रों को पोषण युक्त खाना देने के लिए दाल, चावल, रोटी और सब्जी दिया जाता है। इसमें कुछ खास दिनों पर दूध और फल भी मुहैया कराए जाते हैं।
    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.