Sunday, Oct 17, 2021
-->
vaccination-after-eating-cake-forgot-the-fear-of-needle-prick

वैक्सीनेशन : केक खाकर भूल गए सूई की चुभन का डर

  • Updated on 9/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। ट्रांस हिंडन क्षेत्र की वैशाली कॉलोनी में शुक्रवार को वैक्सीनेशन सेंटर का माहौल बदला-बदला सा नजर आया। वहां वैक्सीन लगने के बाद नागरिकों को केक खिलाया गया। बच्चों को केक काटते और बांटते देख कई नागरिक सूई की चुभन के डर को भी भूल गए। केक से मुंह मीठा करने के बाद उन्होंने बच्चों को काफी दुलारा। गाजियाबाद शहर में शुक्रवार को वैक्सीनेशन का महाभियान चलाया गया था।

इसके मद्देनजर सभी सेंटरों पर पहले से आवश्यक व्यवस्थाएं की गई थीं। प्राथमिक चिकित्सा केंद्र सेक्टर-1 वैशाली में वैक्सीनेशन सेंटर संचालित है। वहां प्रतिदिन वैशाली-कौशाम्बी के नागरिकों को डोज दी जाती है। इस सेंटर पर शुक्रवार को वैक्सीनेशन कराने आए नागरिकों के लिए कुछ खास इंतजाम किए गए। आस-पास के बच्चों को सेंटर पर बुलाया गया था। इन बच्चों से केक कटवाया गया। बाद में वैक्सीन लगवाने आए नागरिकों को केक खिलाया गया। बच्चों को ऐसा करता देख कई नागरिक सूई के चुभन के डर को भूल गए। बच्चों के हाथ से केक खाने के बाद वह प्रसन्न हो गए।

वैक्सीनेशन सेंटर पर बच्चों से केक कटवाने और बंटवाने का आईडिया कैसे आया ? इस सवाल का जबाव क्षेत्रीय पार्षद मनोज गोयल के अलावा कई सीनियर सिटीजन ने दिया। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के महाअभियान को सफल और यादगार बनाने के मकसद से यह कदम उठाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भी था। ऐसे में वैक्सीनेशन सेंटर पर अलग करने का विचार मन में आया। इस कार्य से न सिर्फ वैक्सीन लगवाए आए नागरिक बल्कि स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ भी गदगद रहा। अवधेश कटिहार, केएल शर्मा, शुभम सिंह व रश्मि इत्यादि ने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर बच्चों ने नागरिकों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक भी किया। बच्चों ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। बच्चों की यह अपील कारगर साबित होने की उम्मीद है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.