Friday, Feb 26, 2021
-->
vaccination-campaign-conducted-at-100-centers-in-punjab-haryana-health-workers-took-part

पंजाब,हरियाणा के 100 केंद्रों पर चला टीकाकरण अभियान,स्वास्थ्यकर्मियों ने लिया हिस्सा

  • Updated on 1/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में आज सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान का शुरुआत किया गया। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ भारत के लिये आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। जिसका दुनिया भर में तारीफ हो रहा है। इसी कड़ी में आज पंजाब,हरियाणा के लगभग 100 केंद्रों पर टीका लगाया गया। यह टीका वरिष्ठ चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों  को लगाया गया। इस बाबत अधिकारी ने जानकारी दी है।

Corona Vaccination: निडर होकर लगवाएं वैक्सीन, गंभीर प्रभाव पर मिलेगा मुआवजा

बता दें कि पंजाब के 59 और हरियाणा के 77 स्थानों पर टीकाकरण किया गया। लोगों के मन में विश्वास भरने के लिये वरिष्ठ चिकित्सकों ने सबसे पहले टीका लगाया। केंद्र सरकार से 2.04 लाख और 2.41 लाख खुराक पंजाब और हरियाणा को मिला है।वहीं हरियाणा स्वास्थ्य सेवा के महानिदेशक सूरजभान कम्बोज ने कहा कि कोविड-19 का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। लोगों को कोई भी संदेह मन में नहीं रखना चाहिये। उन्होंने लोगों से अपील की ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगायें।

आज से शुरु हुआ टीकाकरण अभियान, जानें कौन से राज्य में कैसी है तैयारी

दूसरी तरफ पंजाब के मोहाली से टीकाकरण अभियान को शुरु करते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि जब देश के वैज्ञानिकों ने भरोसा दिया है तब कोई सवाल नहीं उठना चाहिये। पटियाला के सिविल सर्जन सतंदर सिंह ने कहा कि वरिष्ठ डॉक्टरों के टीका लगाने से आमजनों में भरोसा पैदा हुआ है।  लुधियाना के सिविल हॉस्पटिल के डॉक्टर ने कहा कि वे आज टीका लगाकर गर्व महसूस करते है। उन्होंने कहा कि लोगों को टीके को लेकर कोई भ्रम मन में नहीं पालना चाहिये। उन्होंने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

         

 

     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.