Monday, Jan 24, 2022
-->
vaccination-is-not-stopping-by-taking-money-information-received-again-health-department-alert

नहीं थम रहा पैसे लेकर वैक्सीनेशन, फिर मिली सूचना, स्वास्थ्य विभाग सतर्क 

  • Updated on 9/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। पैसे लेकर वैक्सीन लगाने का मामला सामने आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। उन्होंने सभी वैक्सीनेशन केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिए गए है कि टीकाकरण कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें जाए, जिससे कोई भी ऐसा न कर सकें। वहीं, स्वास्थ्य विभाग को एक बार फिर पैसे लेकर वैक्सीन लगाने की सूचना मिली है। एसीएमओ डॉ. सुनील त्यागी ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी।

बता दें कि शहरी क्षेत्र की बुद्ध विहार यूपीएचसी पर कार्यरत दो संविदाकर्मियों को गौतमबुद्धनगर में घर-घर जाकर कोविड वैक्सीन लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि इसकी सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की और से तुरंत दोनों को सस्पेंड कर दिया गया। मामले में शामिल एएनएम को लेकर भी विभाग जल्द ही सख्त कदम उठा सकता है। 

जांच कमेटी की गठित 
एसीएमओ डॉ. सुनील त्यागी ने बताया कि सीएमओ के निर्देश पर पैसे लेकर वैक्सीन लगाने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। दो चिकित्सकों की जांच कमेटी भी बनाई गई है। इसमें डॉ. आरके गुप्ता व डॉ. नीरज अग्रवाल शामिल है। जो कल तक अपनी रिपोर्ट सौपेंगे। वैक्सीन बेचना सगीन मामला है, इसमें जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ऐसा दोबारा न हो, इस पर भी कमेटी अपने सुझाव देगी। 

फिर मिली पैसे लेकर वैक्सीन लगाने की सूचना  
अभी एक मामले की जांच पूरी भी नहीं हुई थी कि मंगलवार को पैसे लेकर वैक्सीन लगाने की एक और सूचना विभाग को मिली है। इसमें बताया कि शहरी क्षेत्र के एक स्वास्थ्य केंद्र पर पैसे लेकर वैक्सीन लगाई जा रही है। एसीएमओ डॉ. सुनील त्यागी ने कहा कि इस तरह की सूचना मिली थी, लेकिन वह गलत सूचना निकली, हालांकि फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.