Wednesday, Dec 08, 2021
-->
Vaccine shortage, people returned from centers without getting vaccinated

वैक्सीन की कमी, बिना टीका लगवाएं केंद्रों से वापस लौटे लोग

  • Updated on 10/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। एक तरफ जहां लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने के साथ ही बड़े स्तर पर अभियान चलाए जा रहे है। वहीं, विभाग के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। जबकि सोमवार को फिर से मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाना है। इससे पूर्व ही विभाग के पास वैक्सीन की कमी देखने को मिल रही है। शनिवार को हुए नियमित टीकाकरण में कई केंद्रों पर वैक्सीन की कमी के चलते लोग बिना टीका लगवाएं वापस लौटे।

ऐसे में स्लॉट बुकिंग के बावजूद कई लोगों को टीका नहीं लग सका। जिले में शनिवार को 63 केंद्रोंं पर टीकाकरण किया गया। संजयनगर स्थित जिला संयुक्त अस्पताल में बने पीएमएस भवन में भी टीकाकरण हुआ। लेकिन यहां करीब 1 बजे तक केवल 276 लोगों को वैक्सीन लगाई गई और इसके बाद स्वास्थ्यकर्मी केंद्र को बंद कर वैक्सीन समाप्त होने का नोटिस चस्पा कर चले गए।

ऐसे में स्लॉट बुकिंग वाले लोग चार बजे तक केंद्र पर पहुंचते रहे, लेकिन केंद्र पर ताला लगा होने और नोटिस चस्पा देख परेशान होकर वापस लौट गए। लोगों का कहना था कि वैक्सीन नहीं थी तो स्लॉट बुकिंग क्यों की गई ? वहीं ऐसा ही हाल अन्य केंद्रों का भी रहा। शनिवार को नियमित टीकाकरण के चलते केवल दूसरी डोज लगाई जाती है। ऐसे में कम केंद्र और कम वैक्सीन होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। जिला महिला अस्पताल में भी 210 लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई। 

वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध
वहीं, वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डॉ. जेपी मथुरिया का कहना है कि केंद्र पर वैक्सीन खत्म होने की जानकारी नहीं मिली है। हालंाकि वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। वैक्सीन खत्म होने पर केंद्र प्रभारी द्वारा सूचना दी जानी चाहिए थी। जिसके बाद वैक्सीन उपलब्ध करा दी जाती। आगे ऐसा न हो इस संबंध मेें निर्देशित किया जाएगा।

 

comments

.
.
.
.
.