Saturday, Apr 17, 2021
-->
vaishno devi yatra will start from today sohsnt

वैष्णो देवी की यात्रा हुई शुरू, तीर्थयात्रियों के लिए मास्क या फेस कवर लगाना होगा अनिवार्य

  • Updated on 8/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटिल। कोरोना महामारी के चलते करीब पांच महीने से निलंबित, वैष्णो देवी यात्रा आज फिर से शुरू हो रही है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड/एसएमवीएसबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि रविवार से यात्रा बहाल हो रही है। इस यात्रा में पहले सप्ताह प्रतिदिन दो हजार तीर्थयात्री शामिल हो सकेंगे।

स्वतंत्रता दिवस पर रूस, भूटान सहित कई देशों ने दी शुभकामनाएं, विदेश मंत्री ने किया शुक्रिया अदा

मास्क, फेस कवर लगाना अनिवार्य
कोरोना महामारी के इस दौर में यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों के लिए मास्क, फेस कवर लगाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सभी की स्कैनिंग की जाएगी। यात्रियों के लिए बैटरी वाहन, यात्री रोपवे और हेलिकॉप्टर सेवाओं को सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए चलाया जाएगा। 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रपति भवन में 'एट होम' सेरेमनी, PM मोदी सहित कई दिग्गज हुए शामिल

मंदिर परिसर में किसी भी प्रकार के चढ़ावे पर रोक
कोरोना महामारी को देखते हुए 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति या किसी भी रोग से पीड़ित व्यक्ति, गर्भवती महीलाएं और 10 साल के कम उम्र के बच्चों को धार्मिक स्थलों के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा मंदिर परिसर में किसी भी प्रकार के चढ़ावे पर रोक लगा दी गई है। 

कोरोना की गिरफ्त में महाराष्ट्र पुलिस! 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

देेश में अब तक कोरोना से 25,90,501 लोग संक्रमित
वहीं दूसरी ओर देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देेश में अब तक कोरोना से 25,90,501 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 50,099 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 18,62,665 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 6,77,245 है। 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.