Friday, Feb 28, 2020
valentine 2020 valentine week astrological tips relationship tips zodiac sign

Valentine Day: इन राशियों के लोगों को मिलेगा सच्चा प्यार, अपनाएं ये ज्योतिषीय टिप्स

  • Updated on 2/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। साल 2020 का वैलेंटाइन डे (Valentine's Day 2020) आपके लिए और आपके लव पार्टनर के लिए बेहद खास हो सकता है। जिसमें अपने पार्टनर को समझना जरूरी है अगर आपने अपने लव पार्टनर को समझ लिया तो फिर आपका प्यार मुकम्मल होगा। इस वैलेंटाइन को आप बहुत ही शानदार बनाने में कामयाब होंगे। जिसका संबंध आपके राशि से भी है। 

राशि से पता चलता है कि आपके लव पार्टनर कैसे हैं। आइएं आपको बताते हैं कि राशि के मुताबिक प्रेम के मामले में कैसी होती हैं फीमेल पार्टनर 

मेष राशि


मेष राशि की महिलाओं के गर्दन से ऊपर का भाग काफी संवेदनशील होता है। इन स्थानों पर स्पर्श इन्हें काफी पसंद होता है। इनके शयन कक्ष का रंग और बिछावन का रंग लाल हो तो यह अधिक प्रसन्न का अनुभव करती हैं। इस राशि की महिलाओं को लाल गुलाब पसंद आत है। 

वृष राशि


माना जाता है कि वृष राशि की महिलाएं काफी रोमांटिक होती हैं। लेकिन यह प्यार को जल्दी प्रकट नहीं करती हैं। इन्हें गंभीर और धैर्य से काम लेने वाले व्यक्ति अधिक पसंद आते हैं। 

मिथुन राशि


मिथुन राशि के स्त्री रोमांटिक होता है और इन्हें रोमांटिक स्थान काफी पसंद होता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इस राशि की महिलाओं की हथेली, उंगलियां और कंधे अधिक संवेदनशील होते है।

कर्क राशि


कर्क राशि का स्वामी चन्द्रमा है जिसके कारण इस राशि की महिलाएं अधिक भावुक और संवेदनशील होती है। प्रेम संबंधों में यह साथी से अधिक अपनी खुशी पर ध्यान देती हैं। इनके इस व्यवहार के कारण कई बार साथी को निराशा का सामना करना पड़ता है।

सिंह राशि


सिंह राशि की महिलाओं में आत्मविश्वास अधिक होता है लेकिन इनमें दिखावा और अपनी तारीफ सुनने की चाहत होती है। यह चाहती हैं कि इनका पार्टनर इनके प्रति समर्पित रहे।  

कन्या राशि


कन्या राशि की महिलाएं भी अपने अंदर के प्रेम को जल्दी दर्शाती नहीं हैं। जबकि इन्हें प्रेम और साथी के साथ नजदीकी काफी पसंद होता है। इनके शरीर में उदर भाग अधिक संवेदनशील होता है।

तुला राशि


तुला राशि की कन्या प्रेम के प्रति अधिक आकर्षित रहती है। प्रेम के प्रति इनके आकर्षण के कारण इनका वैवाहिक जीवन आमतौर पर सुखमय होता है।

वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि की स्त्री मंगल की राशि होने के कारण जल्दी उत्साहित हो जाती हैं और साथी पर प्रभावी होने का प्रयास करती हैं।

धनु राशि


धनु राशि की कन्या धार्मिक विचारों वाली होती हैं। प्रेम संबंधों में खुलापन इन्हें अच्छा नहीं लगता है। जबकि इन्हें रोमांटिक गीत, प्यार मोहब्बत वाली फिल्में एवं रोमांटिक बातें अच्छी लगती हैं। इनके पैर का ऊपरी भाग अधिक संवेदनशील होता है।

मकर राशि


मकर राशि की महिलाओं के पैर का भाग अधिक संवेदनशील होता है। इन्हें साथी के साथ घूमना-फिरना काफी अच्छा लगता है। इससे इनके रिश्ते बेहतर और मजबूत होते हैं। 

कुंभ राशि


कुंभ राशि की कन्या और पुरुष प्रेम के प्रति अधिक उत्साहित होते हैं। प्यार में यह अपने साथी का पूरा साथ देती हैं। इसलिए इनके दांपत्य जीवन में आमतौर पर मधुरता बनी रहती है।

मीन राशि

गुरु की मीन राशि की कन्याओं को साथी का आत्मविश्वास और आंखों में आंखें डालकर देखना अच्छा लगता है। इनके शरीर में पैर का निचला हिस्सा अधिक संवेदनशील होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.