Monday, Mar 25, 2019

वंदे भारत एक्सप्रेस पहले दिन ही खराब, पीयूष गोयल फिर निशाने पर

  • Updated on 2/16/2019

नई दिल्ली/ब्यूरो।  देश की पहली आधुनिक ट्रेन बंदे भारत एक्सप्रेस (टी-18) उद्घाटन यात्रा में वाराणसी से वापस लौटते समय तकनीकी खराबी की शिकार हो गई। इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। बता दें कि इसको बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल सोशल मीडिया पर ट्रोल होते दिखाई दिए। 

राजस्थान : कांग्रेस सरकार देगी शहीदों के परिजनों को 50 लाख रुपये नकद

दरअसल, पीयूष गोयल ने इस ट्रेल का सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था। लेकिन इसे फास्ट फॉर्रवर्ड मोड में दिखाया गया था। इसको लेकर भी गोयल की सोशल मीडिया पर खूब खिंचाई हुई थी। लेकिन पुलवामा हमले के दौरान जब पीएम मोदी ने इसे हरी झंडी दिखाई तो भी लोगों ने इसकी आलोचना की। अब जब इसके एक दिन बाद इसमें आई खराबी ने मोदी सरकार को निशाने पर ला दिया है। 

वाड्रा को रास नहीं आई संपत्तियां कुर्क करने की कार्रवाई, मोदी सरकार पर बरसे

वंदे भारत एक्सप्रेस को रविवार के लिए अपने पहले कमर्शियल रन के लिए वाराणसी से नई दिल्ली वापस लाया जा रहा था। इस दौरान ट्रेन का इंजन फेल हो गया। इसके आखिरी डिब्बे का ब्रेक भी जाम हो गया और कुछ कोचों की बिजली चली गई।

गुर्जरों का आरक्षण को लेकर नौ दिन पुराना आंदोलन खत्म, मान गए बैंसला

खबरों के मुताबिक शनिवार सुबह के वक्त ट्रेन के पिछले डिब्बे के संदिग्ध आवाजें आना शुरू हो गईं। इसके बाद पहियों में रुकावट आने लगी और पिछले कोच के ब्रेक जाम हो गए। यह घटना यूपी के टुंडा जक्शन से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर घटी।

शहीदों के परिवारों में गुस्से और आक्रोश की लहर, पाक से चाहिए बदला

ट्रेन पर मौजूद इंजीनियरों ने वरिष्ठ अधिकारियों को बताया कि ट्रेन के कंट्रोल्स भी फेल हो गए थे। बिना इंजन के चलने वाली यह ट्रेन वाराणसी से रात 11.19 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई थी। पहले सफर पर इस ट्रेन की टॉप स्पीड करीब 130 किलोमीटर प्रति घंटा थी।

पुलवामा हमले पर अन्ना हजारे बोले-  मैं बंदूक नहीं उठा सकता लेकिन....

राहुल गांधी से मिले कीर्ति आजाद, जल्द थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

मेक इन इंडिया के तहत बनी देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस शुक्रवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 11.20 बजे रवाना हुई थी। गाड़ी 3.10 बजे कानपुर स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन वहां से 4.10 बजे रवाना हुई और 6.10 बजे इलाहाबाद पहुंची। वहां से 7.45 पर रवाना हो कर रात 9.42 पर वाराणसी कैंट स्टेशन पहुंची। सूत्रों के मुतबिक ट्रेन में आगे कोई तकनीकी खराबी न आए इसके लिए रेलवे की पूरी टीम हर पहलुओं पर जांच कर रही है। 

मनोज तिवारी की पुलवामा हमले को लेकर सोशल मीडिया पर हुई खूब खिंचाई

यात्रियों के लिए सफर आज से, सभी सीटें फुल
देश की पहली आधुनिक मेक इन इंडिया के तहत बनी बंदे भारत एक्सप्रेस 17 फरवरी से यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। रविवार को सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से इसका पहला सफर शुरू होगा। तय की गई समय सारणी के अनुसार ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 6 बजे रवाना हो कर 10.18 पर कानपुर और 12.23 बजे इलाहाबाद तथा दोपहर 2 बजे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में वाराणसी से 3 बजे रवाना हो कर रात 11 बजे नई दिल्ली आयेगी। रेलवे के मुताबिक इस ट्रेन के पहले सफर के लिए टिकट हाउस फुल हो गया है। 24 घंटे के अंदर यात्रियों ने सभी सीटें बुक करा लीं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.