varanasi-57-percent-polling-in-pm-modi-parliamentary-constituency

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हुआ 57 प्रतिशत मतदान

  • Updated on 5/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी (varanasi) में शाम सात बजे तक 57.81 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ। वाराणसी (varanasi) के चुनाव अधिकारियों ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा और हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं हुई।

एक्जिट पोल में NDA को पूर्ण बहुमत, दोबारा सरकार बनाएंगे PM मोदी!

 चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट एप के मुताबिक शाम सात बजे तक क्षेत्र में 57.81 फीसदी मतदान हुआ। एप के मुताबिक सबसे ज्यादा मतदान सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में 61.60, इसके बाद रोहनिया में 59.65 फीसदी, वाराणसी उत्तर में 55.75 फीसदी और वाराणसी दक्षिण में 58.75 फीसदी और वाराणसी कैंट में 54.50 फीसदी मतदान हुआ।

भाजपा (bjp) के दिग्गज नेता और यहां से पूर्व सांसद रहे मुरली मनोहर जोशी यहां वोट करने वाले बड़े चेहरों में से एक रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस के अजय राय और सपा-बसपा गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी की शलिनी यादव टक्कर दे रही हैं।

भाजपा हिमाचल की सभी चार लोकसभा सीटें जीतेगी: जयराम ठाकुर

जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि वाराणसी में कुल 18 लाख 54 हजार मतदाताओं के लिए 1819 मतदान केंद्र बनाये गये हैं। इनमें से 273 को जिला प्रशासन द्वारा संवेदनशील घोषित किया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने मतदान के लिए 145 मॉडल बूथ और एक गुलाबी बूथ स्थापित किया है। गुलाबी बूथ खास तौर पर महिलाओं के लिए बनाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.