Tuesday, Jul 05, 2022
-->
varanasi-gyanvapi-mosque-court-to-decide-course-of-action-today-kmbsnt

ज्ञानवापी मस्जिद केस: किस मामले पर पहले होगी सुनवाई, आज आएगा वाराणसी कोर्ट का फैसला

  • Updated on 5/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर आज वाराणसी की जिला अदालत अपना फैसला सुनाएगी। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में जिला जज एके विश्वेश की अदालत ने सोमवार को सुनवाई करते हुए पहले किस मामले पर सुनवाई हो इस पर अपना फैसला मंगलवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया था।

हिंदू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने बताया कि ज्ञानवापी मामले में दोनों पक्षों की ओर से कई याचिकाएं दाखिल की गई है। किस याचिका पर पहले सुनवाई होगी जिला न्यायाधीश एके विश्वेश की अदालत इस पर मंगलवार को फैसला सुनाएगी। उन्होंने बताया कि हिंदू पक्ष की ओर से कहा गया है कि कमीशन की कार्रवाई पहले हुई है इसीलिए मुस्लिम पक्ष इस पर अपनी आपत्ति जताए।

शासकीय अधिवक्ता राणा संजीव ने बताया कि मुस्लिम पक्ष ने वाद चलेगा कि नहीं इस पर सुनवाई के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है जिस पर मुस्लिम पक्ष ने अदालत में सोमवार को बहस की। उन्होंने बताया कि मुस्लिम पक्ष ने दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि मुकदमा चलाने लायक है कि नहीं इस पर पहले सुनवाई की जाए।

हिंदू पक्ष ने जिला जज की अदालत में कहा कि सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत ने कमीशन की कार्यवाही पर दोनों पक्ष से आपत्ति मांगी थी। पहले जिला जज की अदालत में इस पर सुनवाई होनी चाहिए। जिला जज एके विश्वेश की अदालत ने दोनों पक्षों की दलीले सुनते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले शुक्रवार को ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी परिसर मामले को सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत से जिला जज के न्यायालय में स्थानांतरित करने के निर्देश दिए थे। अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के अधिवक्ता मोहम्मद तौहीद खान ने कहा कि मुस्लिम पक्ष ने अदालत में याचिका दायर करके कहा है कि यह मुकदमा चलाने लायक नहीं है इसलिए इसे खारिज किया जाए।

 

comments

.
.
.
.
.