Friday, Jun 21, 2019

शादी में हो रही है देरी तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स, जल्द ही मिलेगी अच्छी खबर

  • Updated on 12/3/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हमने लोगों को अक्सर कहते हुए सुना है कि जोड़ियां आसमानों में बनती हैं, पर बावजूद इसके कई लोगों की शादी में काफी देरी होने लगती है। जाने-अनजाने लोगों के विवाह तय नहीं हो पाता है। इसके कई कारण होते हैं लेकिन इसका एक प्रमुख कारण वास्तु भी होता है।

विवाह में हो रही देरी को दूर करने के लिए लोग वास्तु टिप्स भी अपनाते हैं। आज हम भी आपको ऐसी ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनका उल्लेख वास्तु शास्त्र में भी है।

ठंड में कान के दर्द को ना ले हल्के में, जरूरी बातों का रखें ध्यान

ऐसा कहा जाता है कि विवाह में देरी कई बार कुंडली में मंगल की दशा खराब होने की वजह से भी होती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक इसे दूर करने के लिए घर के कमरों के दरवाजों का रंग लाल या गुलाबी कर देना चाहिए।

इस वजह से सुबह करने चाहिए हथेलियों के दर्शन, शास्त्रों में भी उल्लेख

वास्तु में कहा गया है कि विवाह की उम्र के लोगों को अपने कमरे में बड़ा बर्तन नहीं रखना चाहिए। साथ ही अपने बेड के नीचे भी किसी भी तरह का लोहे का सामान भी नहीं रखना चाहिए।

आपके सोने का तरीका खोलता है कई राज, जानकर हो जाएंगे हैरान

वास्तु के मुताबिक विवाह के लिए मिलने जाने पर युवक और युवती को दक्षिण दिशा में अपना मुख करके नहीं बैठना चाहिए। दक्षिण दिशा के मंगल कार्यों के लिए अशुभ माना गया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.