Friday, Jan 21, 2022
-->
vatican-city-pope-francis-warmly-welcomes-pm-modi-promises-to-come-to-india-albsnt

वैटिकन सिटी: PM मोदी का गर्मजोशी से पोप फ्रासिंस ने किया स्वागत, भारत आने का किया वायदा

  • Updated on 10/30/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वैटिकन सिटी पहुंचे। जहां वे पोप फ्रांसिस से लगभग एक घंटा तक बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कोरोना से लेकर वर्तमान वैश्विक समस्या पर गहन विचार विमर्श किया। मोदी और पोप ने विश्व में शांति और स्थिरता कायम करने को लेकर भी विचार-विमर्श किया। 

कांग्रेस हाईवे पर ही नमाज पढ़ने की देते थे इजाजत, BJP शासनकाल में यह हमें मंजूर नहीं : अमित शाह

बता दें कि यह मुलाकात कितनी महत्वपूर्ण हुई इसका अंदाजा इसी बात से पता चलता है कि महज 20 मिनट की बैठक 1 घंटे तक चली। 2013 में पोप बनने के बाद उनकी किसी भारतीय प्रधानमंत्री से पहली मुलाकात बेहद अच्छी रही। 

प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने पर इटली में गूंजा शिव तांडव स्त्रोत

मालूम हो कि प्रधानमंत्री ने पोप से बातचीत के दौरान पृथ्वी को और बेहतर जीने लायक बनाने के लिये उनके सुझाव को महत्वपूर्ण माना।  साथ ही जलवायु परिवर्तन और गरीबी जैसे ज्वलंत मुद्दों पर प्रधानमंत्री ने बहुत ही विनम्रता के साथ बेबाकी से राय रखे। प्रधानमंत्री ने पोप को भारत आने का आमंत्रण भी दिया। जिसे पोप फ्रांसिस ने स्वीकार कर लिया। यहां यह बताना जरुरी है कि 1999 में आखिरी पोप भारत तब आए थे जब प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे। मोदी ने पोप के साथ बातचीत के दौरान इस बात की भी चर्चा की। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.