Tuesday, Nov 19, 2019
vd-savarkar-s-values-are-the-basis-of-nation-building

PM मोदी ने कहा- राष्ट्र निर्माण का आधार हैं वी डी सावरकर के संस्कार

  • Updated on 10/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर के मूल्य राष्ट्र- निर्माण का आधार हैं। मोदी के यह बयान देने से एक दिन पहले ही भाजपा ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग उठाई थी।

मोदी ने राज्य के अकोला जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इस बात पर भी अफसोस जताया कि बी आर आम्बेडकर को दशकों तक भारत रत्न से वंचित रखा गया। मोदी ने कहा, ‘यह सावरकर के संस्कार ही हैं कि हमने राष्ट्रवाद को राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है।’

उन्होंने जम्मू- कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के मामले पर आपत्ति जताने को लेकर विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें ‘बेशर्म’ बताया। उन्होंने कहा, ‘विपक्ष यह कैसे पूछ सकता है कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने से महाराष्ट्र का क्या लेना-देना है?’ उन्होंने कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को ‘भ्रष्ट गठबंधन’ करार देते हुए कहा कि वह महाराष्ट्र को एक दशक पीछे ले गया।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.