Tuesday, Oct 26, 2021
-->
veer savarkar always be our role  tell bjp when will give bharat ratna ask sanjay raut rkdsnt

वीर सावरकर हमेशा हमारे आदर्श रहेंगे, लेकिन BJP बताए भारत रत्न कब देगी : संजय राउत

  • Updated on 10/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि वीर सावरकर हमेशा हमारे आदर्श रहेंगे, लेकिन भाजपा बताए कि उन्हें भारत रत्न कब मिलने जा रहा है। इसके साथ ही राउत ने कहा कि वीर सावरकर ने कभी भी अंग्रेजों से माफी नहीं मांगी।

नरेंद्र गिरि मामले में बढ़ सकती हैं आनंद गिरि की मुश्किलें, : CBI ने पॉलीग्राफ टेस्ट की मांगी इजाजत

इससे एक दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया था कि स्वतंत्रता सेनानी सावरकर ने महात्मा गांधी के अनुरोध पर अंग्रेजों को दया याचिका लिखी थी। पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने कहा कि दस साल से अधिक समय तक जेल में रहने वाले स्वतंत्रता सेनानी यह सोचकर अपनी रणनीति बनाते थे कि जेल में रहने के बजाय वे बाहर निकलकर कुछ कर सकते हैं। 

आर्यन खान ड्रग्स केस में नवाब मलिक के बाद शरद पवार NCB के खिलाफ खोला मोर्चा

उन्होंने कहा कि जेल में सजा काटने के दौरान एक अलग रणनीति अपनाई जाती है। राउत ने कहा, ‘‘यदि सावरकर ने ऐसी रणनीति अपनाई थी, तो इसे माफी मांगना नहीं कह सकते। हो सकता है कि सावरकर ने ऐसी रणनीति अपनाई हो। सावरकर ने अंग्रेजों से कभी माफी नहीं मांगी।‘‘ राउत कई मौकों पर वी डी सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व के सिरमौर सावरकर हमेशा से उनकी पार्टी के लिये आदर्श रहे हैं। 

 लखीमपुर मामले में आरोपी आशीष का दोस्त अंकित दास गिरफ्तार, SIT की पूछताछ जारी 

सावरकर को लेकर राजनाथ सिंह के बयान के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। राजनाथ सिंह ने मंगलवार को वीर सावरकर को एक कट्टर राष्ट्रवादी और 20वीं सदी में भारत का पहला सैन्य रणनीतिकार बताते हुए कहा था उन्होंने महात्मा गांधी के अनुरोध पर अंग्रेजों को दया याचिकाएं लिखीं और माक्र्सवादी और लेनिनवादी विचारधारा के लोगों ने उन पर फासीवादी होने का गलत आरोप लगाया।

हत्या मामला : कोर्ट ने तय की गुरमीत राम रहीम की सजा पर फैसले की अगली तारीख

comments

.
.
.
.
.