Sunday, Jan 19, 2020
vehicle thief gang arrested, 20 vehicles recovered

अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, 20 वाहन बरामद

  • Updated on 8/10/2019

देहरादून/ब्यूरो। अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के मास्टर माइंड समेत तीन सदस्यों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर बीस दोपहिया वाहन बरामद किए। पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी कि रेलवे स्टेशन परिसर, कांवली रोड पेट्रोल पंप के पास और अन्य जगहों से दोपहिया वाहन लगातार चोरी हो रहे है।

कोटद्वार कांड के दोषियों को दिलाएंगे कड़ी सजा: सीएम

संजय माण्डेयका निवासी रायपुर रोड और दिनेश चंद निवासी कौलागढ़ ने नगर कोतवाली को सूचना दी कि रेलवे स्टेशन पार्किंग से उनके वाहन चोरी हो गए हैं। इस पर एसएसपी के निर्देश पर टीम गठित की गई। जांच में पता चला कि रेलवे स्टेशन की पार्किंग में सीसीटीवी कैमरे हैं ही नहीं। इसके बाद पुलिस ने यहां दो सीसीटीवी कैमरे लगवाए। पुलिस टैक्टिक्स अपनाने के बाद जानकारी मिली कि बिजनौर का एक गैंग ट्रेन और बस से दून पहुंचने के बाद रेलवे स्टेशन से वाहन चुरा ले जाता है।

अनुच्छेद 370 हटाने से आहत फारूक अब्दुल्ला ने जताई हत्या की आशंका

चोरी की एक अन्य घटना के पीड़ित ने जब शिकायत की, तो सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक किए गए जिसमें दो व्यक्ति संदिग्ध नजर आए। उनके जाने के रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करने पता चला कि उन्होंने मोटर साईकिल को आईएसबीटी पार्किंग में खड़ा किया है। इस पर एक टीम आईएसबीटी में तैनात की गई। जैसे ही संदिग्ध व्यक्ति बाइक लेने पहुंचा, पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके दो साथी और हैं। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर आईएसबीटी, श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल के पीछे मक्के के खेत और डाउन रेलवे कालोनी के प्लाट से कुल 20 वाहन बरामद किए।

Article 370 के खिलाफ SC पहुंची उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस

आरोपियों में गैंग लीडर टीटू सैनी निवासी ग्राम नैन्सीवाला थाना धामपुर, राहुल कुमार एवं नीलपथ निवासी ग्राम विशनपुरा थाना स्योहारा, बिजनौर शामिल हैं। टीटू सैनी ने बताया कि वह करीब 5-6 साल से देहरादून में किराये पर आजाद कॉलोनी पटेलनगर में अपने बड़े भाई के साथ रहता था। बड़े भाई का शादी, अन्य फंक्शन आदि में फ्लावर डेकोरेशन का काम है। करीब एक साल पहले पिता की मृत्यु होने पर बड़े भाई ने पैसे देना बंद कर दिया। इसके बाद उसने वाहन चुराना शुरू कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.