Wednesday, Feb 01, 2023
-->
vhp-vishnu-sadashiv-kokje-warns-hindus-will-protest-if-sc-decition-goes-against-ram-temple

VHP ने चेताया- SC का फैसला राम मंदिर के खिलाफ होने पर हिंदू करेंगे आंदोलन

  • Updated on 5/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व हिंदू परिषद के नवनिर्वाचित अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने आज साफ चेताया है कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के खिलाफ जाता है तो हिंदू आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे। 

चंडीगढ़ में 31 मई तक बंद रहेंगी विमान सेवाएं, वायुसेना कर रही है जरुरी काम

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला खिलाफ में आया तो विहिप अयोध्या में मंदिर के निर्माण के लिए कानून पारित करने को लेकर स्थानीय सांसदों पर दबाव डालने के लिए देशव्यापी अभियान शुरू करेगा। 

तेज प्रताप की शादी में लालू यादव के गले मिले नीतीश कुमार, बजी तालियां

अध्यक्ष पद का दायित्व संभालने के बाद पहली बार हरिद्वार में आए कोकजे ने कहा कि राम मंदिर का मसला सुप्रीम कोर्ट में निर्णायक दौर में पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि विहिप में मौजूद कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि सुप्रीम कोर्ट करोड़ों हिंदुओं की आस्था के पक्ष में फैसला सुनाएगा।

कर्नाटक चुनाव 2018: जानिए, एग्जिट पोल में क्या कांग्रेस पर भारी पड़ी भाजपा?

मीडिया से बातचीत करते हुए कोकजे ने कहा, 'हालांकि अगर कोर्ट का फैसला उनकी आस्था के खिलाफ जाता है, तो देश के करोड़ों हिंदू अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करने के लिए संसद में कानून पारित करवाने के लिए स्थानीय सांसदों पर दबाव डालने को लेकर आंदोलन करेंगे।'

ब्रिटेन के कारोबारियों से मिले सीएम खट्टर, बोले-हरियाणा में हैं अपार मौके

उन्होंने कहा कि 7 महीने के अंदर सुप्रीम कोर्ट अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इस मसले पर फैसला सुनाएगा। बता दें कि कोकजे हाल ही में प्रवीण भाई तोगड़िया की जगह विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं। 

कर्नाटक चुनाव में 70 फीसदी वोटिंग, सिद्धारमैया बोले- कांग्रेस बनाएगी सरकार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.