Saturday, Jul 20, 2019

वाइस चीफ एयर मार्शल- Indian Air Force के लिए गेम चेंजर साबित होगा राफेल विमान

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय वायु सेना (IAF) के वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने लड़ाकू विमान राफेल (Rafale) में उड़ान भरी है। उन्होंने यह उड़ान फ्रांस (France) में भरी है। इस मौके पर उन्होंने कहा, 'यह एक बहुत अच्छा अनुभव था। यहां हमने इससे जुड़े कई पाठ सीखे हैं कि कैसे हम राफेल का भारतीय वायु सेना में बेहतर उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा हम यह भी जानेंगे कि एसयू-30 के साथ इसका संयोजन किस तरह किया जा सकता है।' 

आबादी: बढ़े तो भी मुसीबत घटे तो भी मुसीबत

उन्होने कहा कि भारतीय वायु सेना में टेक्नालॉजी और हथियार के रुप में राफेल एक बार फिर गेम चेंजर साबित होगा। यह भविष्य में आक्रामक मिशनों और युद्ध जैसी स्थितियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

 

 

BJP नेता का दावा, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही पार्टी में होंगे शामिल

आपको बता दें कि महीने की शुरुआत में फ्रांस के राजदूत अलेक्जेंडर जीगलर ने कहा था कि भारत को पहला राफेल लड़ाकू विमान दो महीनों के अंदर सौंप दिया जाएगा और यह बिल्कुल समय पर मिलेगा। जीगलर ने जानकारी देते हुए बताया था कि भारतीय वायुसेना को सभी 36 राफेल लड़ाकू विमान अगले दो साल में सौंप दिए जाएंगे। भारतीय वायु सेना को पहला राफेल लड़ाकू विमान अब से ठीक दो महीने में सौंप दिया जाएगा। 36 विमान अगले दो साल में आएंगे।

तमंचे पर डिस्को करना BJP विधायक को पड़ा महंगा, पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

फ्रांस के राजदूत ने दोनों देशों के बीच साझेदारी की सराहना करते हुए कहा था कि उस ट्रैक रिकार्ड को देखिए जो हमने पिछले 50 साल में भारत के साथ सहयोग से विकसित किए हैं. भारतीय वायुसेना के पास फ्रांसीसी प्रौद्योगिकी और भारत-फ्रांस प्रौद्योगिकी वाले विमान हैं क्योंकि हम दोनों देशों ने बड़ी मात्रा में प्रौद्योगिकी का विकास साथ मिलकर किया है।'  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.