vice-president-venkaiah-naidu-says-baroji-project-connecting-students-from-villages

‘बड़ोजी प्रोजेक्ट’ गांवों के  छात्रों को जोड़ रहा: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू

  • Updated on 9/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।‘बड़ोजी प्रोजेक्ट’ काफी खास है क्योंकि यह एक ऐसी योजना (Project) है जो छात्रों (Students) को गांव (Village) से जोडऩे का काम कर रही है। उक्त बातें मुख्य अतिथि व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने महाराजा अग्रसेन कॉलेज की रजत जयंति पर आयोजित कार्यक्रम (Program) के दौरान कहीं। इस अवसर पर गुजरात (Gujrat) व मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व राज्यपाल (Governer) ओपी कोहली व दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के कुलपति प्रो. योगेश कुमार त्यागी भी उपस्थित थे।

केजरीवाल सरकार ने बदली स्कूलों की सूरत, बच्चे बोल रहे हमारी समाज में बढ़ी इज्जत

इस दौरान कॉलेज की स्मारिका का विमोचन भी किया गया। बता दें कि कॉलेज की स्थान साल 1994 में की गई थी। नायडू ने अपने भाषण में सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए सतत् विकास और सरकार की अनेक योजनाओं जैसे जन-धन, डिजीटल इंडिया, मेक इन इंडिया आदि पर चर्चा की।

अब दिल्ली के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी मैथिली-भोजपुरी, मिलेगी मुफ्त कोचिंग

साथ ही उन्होंने चंद्रयान जैसी भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना की जमकर तारीफ की। अनुच्छेद 370 हटाए जाने का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा न होकर नितांत रूप से हमारा आंतरिक मामला है। भारत के बेहतर निर्माण के लिए ‘नई शिक्षा नीति 2019’ पर विचार करते हुए तीन तथ्यों पर बल दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.