Wednesday, Oct 16, 2019
vijay goel slams on cm arvind kejriwal c40 summit mayor summit denmark

डेनमार्क में मेयरों के सम्मेलन में क्या करने जा रहे थे सीएम केजरीवाल- विजय गोयल

  • Updated on 10/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के डेनमार्क (Denmark) में होने वाले सी-40 सम्मेलन (C-40 Summit) में भाग लेने जाने के मुद्दे पर बीजेपी (BJP) के राज्यसभा सांसद विजय गोयल (Vijay Goel) ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि मेयर और डेप्युटी मेयर के सम्मेलन में आखिर क्यों केजरीवाल जाना चाह रहे थे। 

विजय गोयल का कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अब भी खराब है। जहांगीरपुरी और बवाना में एयर क्वालिटी 200 माइक्रो ग्राम/क्यूबिक मीटर है, जबकि सामान्य तौर पर इसका लेवल 100 से भी कम होना चाहिए। इस स्थिति में सीएम केजरीवाल सी-40 सम्मेलन में भाग लेकर अपने देश के बारे में क्या बताएंगे? इससे पहले भी 200 यूनिट फ्री बिजली के मुद्दे पर गोयल सीएम केजरीवाल को घेर चुके हैं। 

CM केजरीवाल नहीं जा सकेंगे डेनमार्क, केंद्र से नहीं मिली मंजूरी

09 से 12 अक्टूबर तक सी-40 सम्मेलन
बता दें कि डेनमार्क (Denmark) में आयोजित हो रहे सी-40 जलवायु सम्मेलन (C-40 Summit) में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) नहीं जा सके। विदेश मंत्रालय से उनकी यात्रा को मंजूरी नहीं दी। ये सम्मेलन 09 से 12 अक्टूबर तक आयोजित होगा। सीएम केजरीवाल इस सम्मेलन में 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले थे। 

केजरीवाल को डेनमार्क जाने की अनुमति न मिलने पर AAP सांसद ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

फरहाद हाकिम की यात्रा को मंजूरी
खबर है कि विदेश मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री फरहाद हाकिम की यात्रा को मंजूरी दे दी है। इस सम्मेलन में सीएम केजरीवाल दिल्ली से प्रदूषण (Delhi Pollution) कम करने के लिए अपनी सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को साझा करने वाले थे।

सीएम की यात्रा को मंजूरी न मिलने पर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार की निंदा की है। वहीं केंद्र सरकार का कहना है कि मेयरों के सम्मेलन सीएम केजरीवाल का जाना उचित नहीं है। 

comments

.
.
.
.
.